Advertisment

Todays News: महाराष्ट्र चुनाव को लेकर मुंबई में BJP की बैठक, केजरीवाल की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई, ये हैं आज की बड़ी खबरें

Todays News: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी बीच बीजेपी आज मुंबई में एक बैठक करने जा रही है. जिसमें पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Today News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक रैली के दौरान हुए हमले पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी. बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका के इतिहास में पहले काफी ज्यादा हिंसा देखने को मिली हैं. उन्होंने कहा कि दोबारा से हिंसा के रास्ते पर नहीं चला जा सकता है. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से लेकर अमेरिकी संसद पर हुए हमले तक का जिक्र किया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Explainer: 'बैकफुट पर जाने की जरूरत नहीं', योगी ने भरी नए सिरे से लड़ाई लड़ने की हुंकार, ऐसे खींचा 2027 का खाका

उन्होंने कहा कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है. अब थोड़ा संयम बरतने का वक्त आ चुका है. वहीं भारत के कई राज्यों में इनदिनों भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त बना हुआ है. इस बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आज एक बड़ी बैठक करने वाली है. बता दें कि पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान शनिवार को पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर हमला हो गया था. जिसमें ट्रंप को चोटें आई थी और गोली उनके कान को छूकर निकल गई थी.

ये हैं आज की मुख्य खबरें

1. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

2. उधर मुंबई में आज बीजेपी की बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक में आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी. साथ ही पार्टी चुनावी रणनीति पर भी बातचीत करेगी.

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा से पहले भारत के लिए गोल्ड जीत चुका है ये एथलीट, आज नाम भी नहीं किसी को याद!

3. उधर सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई ने सिसोदिया को 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था.

4. इसके साथ ही दिल्ली बीजेपी आज राजधानी के सभी 14 जिलों में बिजली दरों में 'बढ़ोतरी' के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरेगी.

5. उधर हरियाणा के करनाल में आज कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा 'हरियाणा मांगे हिसाब' अभियान की शुरुआत करेंगे.

Advertisment

6. वहीं आज केपी शर्मा ओली नेपाल के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. बता दें कि पड़ोसी देश नेपाल में पिछले 16 साल में 13 बार सरकार बदल चुकी है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

BJP Meeting Weather Update cm arvind kejriwal todays news Aaj ki taza news Aaj ki taza khabar Today Big News
Advertisment