Advertisment

Todays News: कई सीटों पर आएंगे उपचुनाव के परिणाम, राजस्थान में भाजपा कार्यसमिति की बैठक, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

Todays News: दिल्ली में मौसम ने करवट ली, बारिश के कारण लोगों को उमस से मिली राहत, वहीं देश की कई सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज सामने आएंगे

author-image
Mohit Saxena
New Update
Todays News

Todays News( Photo Credit : social media)

Todays News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले हैं. इसके बाद पश्चिमी उपनगर के नेस्को सेंटर (गोरेगांव) में एक सभा को संबोधित करेंगे. आज राजस्थान में पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों की तैयारियों के लिए बैठक होगी. बीजेपी कार्यसमिति चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेगी. इसकी अध्यक्षता  शिवराज सिंह चौहान करेंगे. पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर हुए उपचुनाव के रिजल्ट सामने आएंगे. ये सीटें हैं रायगंज, रानाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ की सीटों के परिणाम सामने आएंगे.  वहीं उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर. बिहार में रुपौली, मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा की सीट, तमिलनाडु में विक्रवंडी और  पंजाब में जालंधर पश्चिम विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम सामने आएंगे. 

Advertisment

कांग्रेस के शासन में संविधान को दरकिनार कर दिया गया : मनोज तिवारी

केंद्र सरकार द्वारा 1975 के आपातकाल की याद में 25 जून को ‘संविधान हत्या दिवस’ का ऐलान करने को लेकर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि संविधान हमारे देश के लिए एक पवित्र ग्रंथ है. 25 जून 1975 में कांग्रेस के शासन में  संविधान को दरकिनार कर दिया गया. आपातकाल घोषित कर दिया गया. जो लोग इसके खिलाफ खड़े हुए उन्हें जेल में बंद कर दिया गया. अब सरकार ने 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. 

ये भी पढ़ें: Explainer: क्या है फ्लैश फ्लड, क्यों आती है ये खतरनाक आपदा और आए तो कैसे बचें, बड़ी अहम है ये जानकारी!

आईएएस पूजा खेडकर की मां का वायरल वीडियो सामने आया 

महाराष्ट्र की आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर इन दिनों चर्चा में हैं. उनकी मां का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मां कथित तौर पर किसानों को बंदूक से धमाकाने की कोशिश करती नजर आ रही हैं. पुणे की पुलिस ने बताया कि यह घटना एक साल पुरानी हुई थी. पुलिस का कहना है कि उस शख्स का पता चल गया है,जिसके साथ यह घटना हुई थी. जल्द शिकायत दर्ज होगी और कानूनी कार्रवाई होगी.

पूर्वी सिक्किम के गांव में भीषण आग, सेना का रेस्क्यू

पूर्वी सिक्किम में याकला में भीषण आग की घटना सामने आई है. आग ने कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया. त्रिशक्तिकोर्प्स के सैनिकों ने तेजी से कार्रवाई करते हुए कई जिंदगियों को बचा लिया. उन्होंने आग को फैलने से रोका. घायलों को पास के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायलों को बाद में गंगटोक ले जाया गया. 

मौसम ने ली करवट 

दिल्ली-एनीआर में मौसम ने करवट ली है. यहां पर अचानक मौसम बदल गया. काले बदरा आसमान में दिखाई देने लगे. इस दौरान राजधानी के कई इलाकों में तेज और हल्की बारिश हुई. वहीं मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश देखने को मिली. 

Advertisment

पीएम मोदी महाराष्ट्र दौरे पर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र की यात्रा पर होंगे. वे शनिवार को विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले हैं. पीएम पश्चिमी उपनगर के नेस्को सेंटर (गोरेगांव) में एक सभा को भी संबोधित करने वाले हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

International Big breaking Breaking news todays news Aaj ki taaja khabar big breaking news today india-news
Advertisment
Advertisment