Advertisment

Todays News: कोलकाता में राजभवन के सामने धरना देंगे सुवेंदु अधिकारी, MLC चुनाव में हार की समीक्षा करेगी MVA, जानें आज की पांच बड़ी खबरें  

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ, वे बाल-बाल बचे, वहीं आज टी-20 के आखिरी मुकाबले में भारत और जिम्बाब्वे के बीच मैच होगा.

author-image
Mohit Saxena
New Update
newsnation news

todays news( Photo Credit : social media)

Todays News: अमेरिका से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर जानलेवा हमला हुआ है. एक सभा के दौरान उन पर गोलियां चलाई गईं. हालांकि हमलावार को वहीं मार गिराया गया. ट्रंप पेन्सिलवेनिया में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी उन पर हमला हो गया. वहीं देश की खबर की बात की जाए तो आज गृह मंत्री अमित शाह पुणे में भाजपा की बैठक को संबोधित करने वाले हैं. मुंबई में  महाविकास अघाड़ी एमवीए की बैठक होगी.  एमएलसी चुनाव में हार के बाद मीटिंग बुलाई गई है. वहीं जिम्बाब्वे और भारत के बीच टी-20 का पांचवां मैच होगा. आइए जानते हैं आज की पांच बड़ी खबरें.     

Advertisment

डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला, सीक्रेट सर्विस का आया बयान 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेन्सिलवेनिया रैली में गोलियां चलीं. इस दौरान सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उन्हें मच से सुरक्षित उतारा. उनके कान से खून बह रहा था. एजेंटों के जवाबी हमले में गोली चलाने वाले शख्स को मारा गया. सीक्रेट सर्विस  का बयान एक्स पर सामने आया है. इसमें कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप पूरी तरह से सुरक्षित हैं.  

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

राजभवन के सामने धरना दे सकते हैं सुवेंदु अधिकारी

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी और अन्य लोगों को राजभवन के बाहर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन की इजाजत दे दी. सुवेंदु अधिकारी 14 जुलाई यानि आज चार घंटे के लिए राजभवन के बाहर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करने वाले हैं. दरअसल, सुवेंदु अधिकारी ने उच्च न्यायालय में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर चुनाव के बाद हिंसा  का आरोप लगाया था. उन्होंने कोर्ट से आग्रह किया था कि हिंसा के विरोध में राजभवन के बाद धरना की इजाजत दी जाए. 

गृह मंत्री अमित शाह आज पुणे में करेंगे बैठक 

केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले आज पुणे में पार्टी की एक बैठक में अगुवाई करेंगे. वे पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे. 

मुंबई में आज होगी MVA की अहम बैठक

MLC चुनाव में हार के बाद इंडिया गठबंधन की महाविकास अघाड़ी ने एक बैठक बुलाई है. एनडीए की महायुति से हार की समीक्षा करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है.  

Advertisment

जिम्बाब्वे और भारत के बीच टी-20 मुकाबला 

जिम्बाब्वे और भारत के बीच आज 5 वां और आखिरी टी-20 मुकाबला होगा. टीम इंडिया ने सीरीज को पहले ही जीत ली है.  

Source : News Nation Bureau

MLC elections Breaking news TMC Leader Suvendu Adhikari newsnation MVA Government todays news Aaj ki taza news Aaj ki taza khabar
Advertisment
Advertisment