Advertisment

Today's News: PM मोदी की रूस यात्रा का दूसरा दिन, सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई

Today's News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा का आज दूसरा दिन है. पीएम मोदी अपनी यात्रा के पहले दिन रूस पहुंचे. जहां उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. आज शाम पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के लिए रवाना होंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
NN Morning News

Today News( Photo Credit : News Nation )

Today's News: देश के लगभग सभी राज्यों में मानसूनी बारिश का दौर जारी है. इस बीच कई राज्यों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. असम में भारी बारिश के चलते बाढ़ आ गई है तो वहीं महाराष्ट्र में बारिश ने मायानगरी मुंबई की रफ्तार कम कर दी है. वहीं बारिश के बीच मुंबई में सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे का आज दूसरा और आखिरी दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रूस से ऑस्ट्रिया के लिए रवाना होंगे. इससे पहले सोमवार को नीट पेपर लीक मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. शीर्ष कोर्ट ने एनटीए से पेपर लीक वाले सेंटर्स की जानकारी मांगी है. वहीं जम्मू-कश्मीर में कठुआ में हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs SL: हार्दिक पांड्या vs केएल राहुल किसे मिलेगी कप्तानी? आंकड़ों में समझिए कौन साबित होगा बेहतर कैप्टन

आज इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को रूस की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे. तीसरी बार केंद्र की सत्ता में वापसी करने के बाद पीएम मोदी पहली बार रूस गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज 22वें भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन में भाग लेंगे. इसके बाद वह आज शाम को ऑस्ट्रिया के लिए रवाना हो जाएंगे. इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई. पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ डिनर भी किया. साथ ही राष्ट्रपति पुतिन का मेजबानी के लिए आभार भी जताया.

2. उधर मनी लॉड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट आज ही फैसला सुना सकता है.

ये भी पढ़ें: Mumbai Rains: महाराष्ट्र में भारी बारिश का दौर जारी, मुंबई समेत कई जिलों में आज भी स्कूल बंद, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

3. वहीं जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकी हमला हुआ है. इस बार आतंकियों ने कठुआ में सेना के वाहन को निशाना बनाया है. जिसमें पांच जवान शहीद हो गए हैं. जबकि 5 जवान घायल भी हुए हैं. आतंकियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया. ये आतंकी हमला लोहि मल्हार ब्लॉक के मचहेड़ी क्षेत्र के बडनोटा गांव के पास हुआ है. ये आतंकी हमला उस वक्त किया गया जब पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम सर्च ऑपरेशन चला रही थी.

बता दें कि पिछले दो महीनों के भीतर ये दूसरा बड़ा आतंकी हमला है. इससे पहले आतंकियों ने 4 मई को पुंछ के शाहसितार इलाके में एयरफोर्स के काफिले पर को निशाना बनाया था. इस आतंकी हमले में कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए थे और 4 अन्य जवान घायल हुए थे. ये आतंकी हमला उस वक्त किया गया जब एयरफोर्स के जवानों के लेकर दो गाड़ियां सनाई टॉप पर जा रही थीं.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने गर्मजोशी से किया स्वागत, जानें किन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Source : News Nation Bureau

Today Weather Delhi NCR Weather Today news delhi weather report Aaj Ki Mukhya Khabar Aaj Ki Mukhya Khabaren PM modi Today main news
Advertisment
Advertisment