logo-image
लोकसभा चुनाव

Todays Top News: राहुल गांधी हाथरस पहुंचे, ब्रिटेन में आ रहे चुनावी नतीजे, जानें आज की पांच बड़ी खबरें  

Todays Top News: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी हाथरस के लिए रवाना हो चुके हैं, वहीं यूके में आम चुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे. आरजेडी का आज स्थापना दिवस है. 

Updated on: 05 Jul 2024, 07:23 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र विधानसभा के चुनावी प्रचार में कूद पड़े हैं. वे आज राज्य के दौरे पर होंगे. पांच जुलाई यानि आज लालू प्रसाद यादव पार्टी के 28वें स्थापना दिवस के मौके पर उपस्थित होंगे. यहां पर वे विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल फुकेंगे. इस मौके पर आरजेडी पार्टी के कई बड़े दिग्गज भी होंगे. इस बीच दिल्ली शराब के कथित घोटाले मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. वहीं सांसद राशिद इंजीनियर आज सांसद के रूप में शपथ लेने वाले हैं. 

राहुल गांधी लेंगे पीड़ितों का हाल 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी हाल ही में हाथरस की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात करेंगे. वे हाथरस पहुंचे हैं. आपको बता दें कि एक सत्संग में बीते दिनों मची भगदड़ के कारण यहां पर 123 लोगों की मौत हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें: भगदड़ पीड़ितों से मिलने हाथरस पहुंचेंगे राहुल गांधी, सामने आया शेड्यूल

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया के स्वागत समारोह में शामिल होने को लेकर महाराष्ट्र के एमएलसी अनिकेत तटकरे का कहना है 'यह हम भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है.  देश ने 2007 के बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता. इस दौरान टी20 वर्ल्ड कप से अलविदा लेने वाले रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा के लिए ये खास पल होगा.'

मुंबई के मरीन का बदला नजारा

महाराष्ट्र में टी20 विश्व कप विजय परेड के बाद मुंबई के मरीन ड्राइव पर हर तरफ जूते बिखरे दिखाई दिए. मुंबई पुलिस के अनुसार, ज्यादा भीड़ होने की वजह से यहां पर एकत्र हुए कई प्रशंसकों की हालत खराब हो गई. कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. 

बारिश का रेड अलर्ट 

मौसम विभाग की ओर से नैनीताल जिले में पांच जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट सामने आया है. इस कारण जिले में शुक्रवार को सभी स्कूल बंद रखे जाने वाले हैं. मौसम विभाग ने शुक्रवार और रविवार को नैनीताल जिले में कुछ जगहों पर आसमान में बादलों की गर्जन और बिजली चमकने का पूर्वानुमान लगाया गया है. यहां पर तेज बारिश होने की आशंका है. 

सुनक की हो सकती है हार

यूके में आज आम चुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे. ऋषि सुनक की इस चुनाव में हार हो सकती है. सुनक ने समय से छह माह पहले ही यहां पर चुनाव कराए थे. मगर दांव उल्टा पड़ता दिख रहा है. उनके सामने खड़े लेबर पार्टी के नेता स्टारमर की जीत हो सकती है. कंजर्वेटिव पार्टी के 15 साल के कार्यकाल का अंत हो सकता है.