Advertisment

चुरू के पास पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, सवार थे हजारों यात्री बचा बड़ा हादसा

इस ट्रेन के इंजन में जब आग लगी, तब उसमें 2200 लीटर डीजल मौजूद था और आग बढ़ते-बढ़ते पैसेंजर बोगी तक पहुंच चुकी थी.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
चुरू के पास पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, सवार थे हजारों यात्री बचा बड़ा हादसा

चूरू के खसोली के पास रविवार सुबह एक पैसेंजर ट्रेन के इंजन में आ लग गई. सीकर से चुरू जा रही ट्रेन के इंजन में आग लगने की सूचना मिलते ही कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और आगपर काबू पाया. आग पर काबू लगने की घटनाओं के कारणों की जांच की जा रही है. किसी रेल यात्री के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Advertisment

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सीकर से चूरू जा रही इस ट्रेन के इंजन में जब आग लगी, तब उसमें 2200 लीटर डीजल मौजूद था और आग बढ़ते-बढ़ते पैसेंजर बोगी तक पहुंच चुकी थी. धुंआ उठता देख, आग की खबर के बाद ट्रेन में मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया. ऐसे में ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगाए गए और इसी के साथ यात्री जान बचाकर ट्रेन से बाहर कूदने लगे. हालत तब और बिगड़ गए जब ट्रेन में मौजूद फायर फाइटिंग सिस्टम भी नहीं चला.

यह भी पढ़ेंः सच्‍चा कौन, झूठा कौन! फानी तूफान पर पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी के बीच क्‍यों नहीं हुई बात?

बताते हैं कि जिस वक्त पैसेंजर ट्रेन के इंजन में आग लगी, वह अपने नियमित रूट पर बढ़ रही थी. करीब 9 बजे ट्रेन चूरू कि बिसाऊ रेलवे स्टेशन पर पहुंचीऔर वहां से रवाना होने के कुछ देर बाद ही करीब 3 किलोमीटर दूर पर ट्रेन के इंजन ने आग पकड़ ली. आग लगने की होते ही चालक दल ने ट्रेन रोक दी. फिर ट्रेन खाली करवानी शुरू कर दी.

Advertisment

साथ ही चालक दल ने स्थानीय प्रशासन से मदद मांगी. चूरू और झुंझुनूं से अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. काफी मशक्कत के बाद इंजन में लगी आग पर काबू पाया जा सका. इस हादसे में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है. हालांकि हादसे के समय ट्रेन में सैकड़ों यात्री सवार थे, जो बाद में सड़क मार्ग से अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए.

Source : Ajay Sharma

No one Injured Train Engine caught fire Churu
Advertisment
Advertisment