Advertisment

जयपुर में दी गई शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को श्रद्धांजलि, नम हो गईं लोगों की आंखें

जयपुर मिलिट्री स्टेशन की 61 कैवेलरी पोलो ग्राउंड में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवारीजन और करीबी मौजूद रहे.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
ashutosh sharma

जयपुर में दी गई शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को श्रद्धांजलि( Photo Credit : फाइल फोटो)

हिंदवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई. जयपुर मिलिट्री स्टेशन की 61 कैवेलरी पोलो ग्राउंड में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवारीजन और करीबी मौजूद रहे. हसनपुरा-खातीपुरा रोड स्थित 61 कैवेलरी के ग्राउंड में श्रद्धांजलि के बाद पार्थिव देह अजमेर रोड स्थित पुरानी चुंगी मोक्षधाम लाई गई. यहां शहीद की पार्थिव देह पर पुष्पवर्षा की गई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने आशुतोष की पार्थिव देह को पुष्पचक्र अर्पित किया. राजस्थान के सैनिक कल्याण विभाग मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और कृषि मंत्री लालचंद कटारिया भी पहुंचे. उन्होंने शहीद के परिवारजनों से मुलाकात की. 

Advertisment

यह भी पढ़ेंः देश को आर्थिक पैकेज की जरूरत, गरीबों के लिए नई योजना लाए सरकार- राहुल गांधी से बोले अभिजीत बनर्जी

शहीद कर्नल आशुतोष 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अफसर थे. हिंदवाड़ा मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष के अलावा मेजर अनुज, सब इंस्पेक्टर शकील काजी, एक लांस नायक और एक राइफलमैन शामिल हैं. कर्नल आशुतोष को पिछले साल दूसरी बार सेना मेडल मिला था. शहीद की पत्नी पल्लवी ने कहा- 'आखिरी बार 1 मई को आशुतोष से बात हुई थी. तब मैंने 21 आरआर की 26वीं वर्षगांठ पर विश करने के लिए उन्हें फोन किया था. उसके बाद वह ऑपरेशन में चले गए थे. उनकी व्यस्तता की वजह से बहुत बात करने का वक्त नहीं मिलता था. वे बस इतना ही कहते थे कि अपना ख्याल रखना. उनको इस साल जून में हंदवाड़ा में दो साल पूरे होने वाले थे.

Source : News Nation Bureau

Handwara Terror Attack Ashutosh Sharma
Advertisment