Advertisment

राज्यसभा में सोमवार को पेश होगा 3 तलाक बिल, BJP-कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

मोदी सरकार सोमवार (31 दिसंबर) को राज्यसभा में 3 तलाक बिल पेश करेगी. बीजेपी ने इसे लेकर अपने सांसदों को राज्यसभा में मौजूद रहने का व्हिप जारी किया है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
राज्यसभा में सोमवार को पेश होगा 3 तलाक बिल, BJP-कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

राज्यसभा में सोमवार को पेश होगा 3 तलाक बिल

मोदी सरकार सोमवार (31 दिसंबर) को राज्यसभा में 3 तलाक बिल पेश करेगी. बीजेपी ने इसे लेकर अपने सांसदों को राज्यसभा में मौजूद रहने का व्हिप जारी किया है. वहीं, कांग्रेस ने भी अपने सांसदों को संसद की कार्यवाही में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है. बीते गुरुवार (27 दिसंबर) को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक बिल लोकसभा में पेश किया था. जहां विपक्षी पार्टियों के हंगामे और सदन से वॉक आउट के बीच यह बिल पास हो गया था. अब इस बिल राज्यसभा में पेश किया जाना है, ताकि इसे कानून की शक्ल दी जा सके.

Advertisment

इसे भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर अन्नाद्रमुक पसोपेश में

Advertisment

वहीं कांग्रेस ने कहा है कि इस बिल को पास नहीं होने देगी. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) विधेयक को इसके मौजूदा रूप में राज्यसभा में पारित नहीं होने देगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि लोकसभा में जब यह विधेयक पेश किया गया था तब 10 विपक्षी दल इसके खिलाफ खुल कर सामने आए थे.

कांग्रेस नेता ने कहा कि यहां तक कि अन्नाद्रमुक और तृणमूल कांग्रेस ने भी इस विधेयक का खुल कर विरोध किया है. उल्लेखनीय है कि अन्नाद्रमुक ने विभिन्न मुद्दों पर सरकार का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि यह विधेयक महिलाओं को सशक्त करने में मदद नहीं करेगा.

Source : News Nation Bureau

congress congress issue whip triple talaq bill bjp issue whip parliament Modi Govenment Whip rajya-sabha
Advertisment
Advertisment