Advertisment

Twitter ने 'Official' लेबल देने के बाद हटाया, PM Modi समेत कई हस्तियों से लिया वापस

 इस प्रक्रिया को इसलिए लागू किया गया था, ताकि ट्विटर ब्लू अकाउंट और वे​रिफाइड अकाउंट के बीच अंतर हो सके.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pm modi

पीएम मोदी ट्विटर( Photo Credit : @ ani)

ट्विटर (Twitter)  ने बुधवार को कई बड़ी हस्तियों के साथ 'Official' लेबल जोड़ने के थोड़ी देर बाद इसे हटा लिया. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) , गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) सहित कई मंत्रियों के साथ विपक्ष के नेताओं के हैंडल में इस लेबर को जोड़ा गया था. मगर कुछ देर के बाद ही इसे हटा लिया गया. ट्विटर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ विभिन्न बड़ी हस्तियों के ट्विटर हैंडल पर भी लेबल जोड़ दिया था.  इस प्रक्रिया को इसलिए लागू किया गया था, ताकि ट्विटर ब्लू अकाउंट और वे​रिफाइड अकाउंट के बीच अंतर हो सके. ऐसा बताया जा रहा है कि वेरिफाइड ट्विटर हैंडल के नीचे “Official” लिखकर आ रहा है. उनसे आठ डॉलर नहीं मांगे जाएंगे.

Advertisment

मगर जब तक यह फीचर अधिकारिक तौर पर जारी नहीं होता है, इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. मस्क इस official टैग से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी है. दरअसल कंपनी ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के बाद अब ग्रे लेबल को जांच रही है. ऐसा कहा रहा है, जिन लोगों के बाद पहले से वेरीफाइड अकाउंट हैं, केवल उन्हें ग्रे टिक दिया जाएगा. 

इस कारण दिया जा रहा Official लेबल 

बुधवार को ट्विटर के अधिकारी एस्थर क्रॉफर्ड ने ट्वीट किया ​कि उनसे बहुत से लोग पूछ रहे हैं कि आप Twitter Blue सब्सक्राइबर्स और Official के रूप में वेरिफाइड अकाउंट में कैसे अंतर कर पाएंगे.  इस कारण 'Official' लेबल की शुरुआत कर रहे हैं.' उन्होंने बताया कि सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को 'Official' लेबल नहीं मिलेगा. इसे खरीदा भी नहीं जा सकता है. जिन्हें यह लेबल मिलेगा वे सरकारी खाते, कॉमर्शियल कंपनियां, बिजनेस पार्टनर, मीडिया कंपनिया जैसे कुछ हस्तियां होंगी. उन्होंने बताया कि New Twitter Blue में आईडी की सत्यता नहीं है.  पैसा चुकाने के बाद इसका सब्सक्रिप्शन मिलेगा. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi twitter Grey Tick Elon Musk Update Official label PM modi Rahul Gandhi Twitter Blue Tick
Advertisment
Advertisment