Advertisment

ट्विटर पर इलाज के लिए सुषमा से पाकिस्तानी ने लगाई गुहार, फौरन मिला वीजा

भारत और पाकिस्तान के संबंधों में लगातार कड़वाहट बढ़ने के बीच भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इलाज करवाने के लिए एक पाकिस्तानी परिवार की मदद की है।

Advertisment
author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
ट्विटर पर इलाज के लिए सुषमा से पाकिस्तानी ने लगाई गुहार, फौरन मिला वीजा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की पाकिस्तानी परिवार की मदद

Advertisment

भारत और पाकिस्तान के संबंधों में लगातार कड़वाहट बढ़ने के बीच भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इलाज करवाने के लिए एक पाकिस्तानी परिवार की मदद की है। ट्विटर पर एक पाकिस्तानी नागरिक के अपनी बच्ची के इलाज के लिए वीजा की फरियाद पर सुषमा स्वराज ने तुरंत पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से उन्हें 4 महीने के लिए वीजा जारी करवा दिया।

Advertisment

पाकिस्तान में हृदय से संबंधित बीमारी का इलाज संभव नहीं हो पाने के कारण एक पाकिस्तानी परिवार तीन महीने से भारत के वीजा के लिए चक्कर लगा रहा था। पीड़ित परिवार को हर बार निराशा ही हाथ लगती थी।

इसके बाद थक-हार कर पीड़ित परिवार ने सोशल मीडिया ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भारत का वीजा दिलवाने की गुहार लगाई। सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी परिवार को ट्विटर पर ही भरोसा दिलाया कि उन्हें अपनी ढाई साल की बच्ची के इलाज के लिए वीजा मिल जाएगा। इसके बाद शुक्रवार को पीड़ित परिवार को 4 महीने का मेडिकल वीजा भारतीय उच्चायोग की तरफ से जारी कर दिया गया। बच्ची के दिल का ऑपरेशन भारत में किया जाएगा।

Advertisment

गौरतलब है कि पाकिस्तान से ज्यादतर लोग गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए भारत आते हैं। सिर्फ दिल्ली के अपोलो अस्पताल में सैकड़ों पाकिस्तानी हर महीने इलाज के लिए पहुंचते हैं।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड हाई कोर्ट में PIL के बाद संदेह के घेरे में EVM हैकेथॉन, कोर्ट को आज ही देना होगा आदेश

Advertisment

ये भी पढ़ें: BCCI में धोनी, द्रविड़ और गावस्कर के सुपर ट्रीटमेंट पर भड़के गुहा, बताया क्यों दिया इस्तीफा

Source : News Nation Bureau

india pak Sushma Swaraj pakistan
Advertisment
Advertisment