Advertisment

जम्मू-कश्मीर हमले को लेकर एक्शन में अमित शाह, 16 जून को बुलाई गई अहम बैठक

जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर देश के प्रधानमंत्री से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री हर कोई एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. पिछले 4 दिनों में प्रदेश में 4 हमले किए जा चुके हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
amit shah pic

एक्शन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह( Photo Credit : फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकी हमले की खबर सामने आ रही है. इसे देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक्शन में आ चुके हैं. गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की. गृह मंत्री के साथ बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के अलावा जम्मू-कश्मीर के डीजीपी, सीआरपीएफ और इंटेलिजेंस ग्रेड के भी वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. सभी से अमित शाह ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल किया. सूत्रों की मानें तो शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी जम्मू पर हुए हमले को लेकर बातचीत की है. 16 जून को गृहमंत्री ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था और सिक्योरिटी रिव्यू को लेकर एक बड़ी बैठक भी बुलाई है. इस हाई लेवल की बैठक अमरनाथ यात्रा और घाटी की सुरक्षा को लेकर विस्तार में चर्चा की जाएगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- NEET परीक्षा गड़बड़ी पर शिक्षा मंत्री ने किया स्पष्ट, कहा- नहीं करेंगे बर्दाश्त

पिछले कुछ दिनों में हुए कई आतंकी हमले

आपको बता दें कि महज चार दिनों के अंदर जम्मू-कश्मीर में चार आतंकी हमले किए ग, जिसमें कठुआ, रियासी और डोडा में चार जगहों को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया. इन हमलों में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया. वहीं, 9 तीर्थयात्रियों की भी जान ले ली गई. सेना के द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में कठुआ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. 9 जून को सबसे पहले आतंकियों ने रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला करते हुए फायरिंग कर दी. बस ने हमले में संतुलन खो दिया और खाई में जा गिरी. पुलिस ने चार आतंकियों के स्केच भी जारी करते हुए सूचना देने वाले को 20 लाख का इनाम देने की भी घोषणा की है.

प्रधानमंत्री ने की गृह मंत्री से बात

घाटी में हो रहे हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाई लेवल की एक बैठक बुलाते हुए अलर्ट रहने का निर्देश दिया था. साथ ही पीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से बात की और आतंकियों के खिलाफ पूरी ताकत लगाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 

HIGHLIGHTS

  • एक्शन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
  • जम्मू-कश्मीर में 4 दिन में 4 हमले
  • 16 जून को बुलाई गई अहम बैठक

Source : News Nation Bureau

Amit Shah Reviewed security situation Amit Shah called urgent meeting अमित शाह Union Home Minister Jammu and Kashmir amit shah PM Modi Meets UK PM Rishi Sunak pm modi narendra modi Jammu and Kashmir news jammu and kashmir terror attack
Advertisment