Advertisment

अनुराग ठाकुर बोले- Youth 20 प्री समिट की सफलता से कुछ लोगों को दर्द हुआ होगा, क्योंकि...

लेह-लद्दाख में भारत की G-20 अध्यक्षता के तहत यूथ-20 (Youth-20) प्री-समिट का आयोजन हुआ है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अंतिम दिन शुक्रवार को 'युवा संवाद-युवा मंत्री के साथ' शीर्षक नाम से हुए कार्यक्रम में युवा सशक्तिकरण पर विचार साझा किए.

author-image
Deepak Pandey
New Update
anurag thakur

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर( Photo Credit : News Nation)

लेह-लद्दाख में भारत की G-20 अध्यक्षता के तहत यूथ-20 (Youth-20) प्री-समिट का आयोजन हुआ है. केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने अंतिम दिन शुक्रवार को 'युवा संवाद-युवा मंत्री के साथ' शीर्षक नाम से हुए कार्यक्रम के दौरान युवा सशक्तिकरण पर अपने विचार साझा किए हैं. उन्होंने युवाओं के सामने आने वाली चुनौतियों के समाधान पर प्रकाश डाला और उनके विचारों को जाना एवं उनके सवालों का जवाब दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Poonch Terror Attack: हिरासत में 200 से ज्यादा लोगों ने उगले राज, बताया जवानों पर अटैक का पूरा प्लान

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब मैं कहता हूं कि Y20 प्री समिट बहुत सफल रही है तो कुछ लोगों को दर्द जरूर हुआ होगा. लेह में जिन्होंने Y20 प्री समिट से पहले भय फैलाने की कोशिश की थी, यहां तक बयान दिए थे कि यहां पर नहीं होना चाहिए. मैं कहना चाहता हूं कि लेह में Y20 प्री समिट भी हुआ और बहुत सफल आयोजन हुआ है. 

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest : FIR को लेकर बृजभूषण का बयान आया सामने, जानें क्या कहा

Advertisment

उन्होंने आगे कहा कि मानव इतिहास के सबसे महान युग में हम रह रहे हैं. आप ये भी जानते हैं कि एक ऐसी दुनिया आपको विरासत में मिली है जो पहले से कहीं अधिक आपके लिए सुख-सुविधाओं, अवसरों, संरचना और व्यवस्थाओं से सुसज्जित है, ताकि आप अपना और अपने परिवेश का कुछ बना सकें. साथ ही उन्होंने युवाओं को समस्याओं के निपटारे के लिए सक्रिय होने की जरूरत बताई. चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने युवाओं के उत्थान और प्रेरणा के बारे में उनके संदेह को दूर करने का प्रयास किया है.

HIGHLIGHTS

  • लेह-लद्दाख में Youth-20 प्री-समिट का आयोजन संपन्न हुआ 
  • केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 'युवा संवाद-युवा मंत्री के साथ' कार्यक्रम में की शिरकत
  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवाओं के सामने आने वाली समस्याओं के समाधान पर प्रकाश डाला
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Youth 20 Summit 2023 union-minister BJP MP Anurag Thakur g20-summit g20-summit-in-2023
Advertisment
Advertisment