Advertisment

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने किया ऐसा कारनामा, साहसी लोग ही कर पाते हैं वैसा, Video देख छूट जाएंगे पसीने!

केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ऐसा खतरनाक कारनामा किया है, वैसा सिर्फ साहसी लोग ही कर पाते हैं. उन्होंने स्काई डाइविंग का लुत्फ उठाया है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Gajendra Singh Shekhawat

स्काई डाइविंग करते हुए शेखावत( Photo Credit : ANI)

Gajendra Singh Shekhawat Skydiving Video: केंद्रीय पर्यटन मंत्री  गजेंद्र सिंह शेखावत ने ऐसा खतरनाक कारनामा किया है, वैसा सिर्फ साहसी लोग ही कर पाते हैं. उन्होंने स्काई डाइविंग का लुत्फ उठाया है. इस रोमांच को अनुभव लेने के लिए केंद्रीय मंत्री शेखावत ने हेलीकॉप्टर से हजारों फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई. उन्होंने ये कारनामा हरियाणआ के नारनौल में किया. अब उनकी स्काई ड्राइव का रोमांच पैदा कर देने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपके पसीने छूट जाएंगे! 

Advertisment

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने नारनौल हवाई पट्टी पर स्काईडाइविंग के पहले एयरक्राफ्ट वीटी-एसबीएस को हरी झंडी दिखाई और उसके बाद आसमां से टेंडम स्काईडाइविंग की. वर्ल्ड स्काईडाइविंग डे के मौके पर  मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पहली बार स्काईडाइविंग की. उन्होंने हजारों फीट ऊपर उड़ते हेलीकॉप्टर से छलांग लगाई. हालांकि इस काम में उनकी प्रोफेशनल्स ने मदद की. प्लेन से छलांग लगाने के बाद वो धीरे धीरे नीचे उतरे. आत्मविश्वास से लबरेज हैरतअंगेज छलांग लगाकर मंत्री शेखावत ने सबका हैरान कर दिया.

यहां देखें- गजेंद्र सिंह शेखावत का वीडियो  

Advertisment

केंद्रीय मंत्री शेखावत का स्काई डाइविंग करने का वीडियो हैरान करता है, उसमें आप देख सकते हैं कि कैसे उन्होंने हजारों फीट की ऊंचाई से खुल आसमान में छलांग लगाई.

केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधुपर से सांसद हैं. स्काईडाइव का अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि ये अनुभव बेहद अद्भुत और रोमांचक रहा. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा,'आज विश्व स्काई डाइविंग दिवस पर मैंने भी इसके अनोखे रोमांच का लुत्फ़ लिया. नारनौल, हरियाणा में इसकी सुविधा निजी स्तर पर प्रारंभ हुई है. मुझे प्रसन्नता है कि भारत में पर्यटन का क्षेत्र विश्वस्तरीय सुविधाओं से लब्ध होता जा रहा है. हम जमीन से आसमान तक बांहें फैलाकर पर्यटकों को आमंत्रित करते हैं.'

Advertisment

नारनौल में पहली निजी स्काईडाइविंग सुविधा शुरू हुई है. दुनिया के लिए यह इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज से विश्व स्काईडाइविंग दिवस शुरू हो रहा है. दरअसल, स्काईडाइविंग एक साहसिक खेल है और यह कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है. स्काई डाइविंग में उड़ते हुए हैलीकॉप्टर से पैराशूट की मदद से जंप करना होता है. इसके बाद जब जमीन से कुछ ऊंचाई पर रहते हैं तो पैराशूट खोला जाता है. इसके बाद धीरे-धीरे जमीन पर लैंड किया जाता है.

Source : News Nation Bureau

World Skydiving Day Haryana News Gajendra Singh Shekhawat
Advertisment
Advertisment