Advertisment

जब तक आरोप साबित नहीं हो जाएं तब तक.... IAS पूजा खेडकर ने खुद पर लगे आरोपों को किया खारिज

पूजा खेडकर ने मीडिया से बातचीत में अपने ऊपर लगे आरोपों को 'मीडिया ट्रायल' बताते हुए कहा कि लोग देख रहे हैं. जल्द सच्चाई सामने आएगी.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pooja khedkar

pooja khedkar( Photo Credit : social media)

सिविल सेवा परीक्षा पास करने में अपनी दिव्यांगता के कथित झूठ बोलने की वजह से जांच के दायरे आईं ट्रेनी IAS अधिकारी पूजा खेडकर ने मीडिया सामने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सिरे से सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह वह कमेटी के सामने अपना पक्ष रखेंगे और सभी सवालों का जवाब देंगी. पूजा खेडकर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को 'मीडिया ट्रायल' की तरह बताया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी. उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के मुताबिक, जब तक आरोप तय न हो जाएं तब तक किसी व्यक्ति को दोषी नहीं ठहराया  जा सकता है. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मुझे कमेटी के सामने जो कुछ भी कहना है, मैं कहूंगी और जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसे स्वीकार करुंगी.'

Advertisment

तीसरे मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई किया 

खेडकर ने आंखों की रोशनी में परेशानी और मानसिक बीमारी का दावा करते हुए दो मेडिकल सर्टिफिकेट संघ लोक सेवा आयोग को जमा किया था. मगर सूत्रों कहना है    कि आईएएस अधिकारी ने पुणे के एक अस्पताल से तीसरा मेडिकल सर्टिफिकेट लेने का प्रयास किया है. इसे मेडिकल प्रशासन ने अस्वीकार कर दिया है. 

ये भी पढ़ें:  JK: आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, डोडा के देसा इलाके में 30 मिनट तक फायरिंग, सर्च ऑपरेशन जारी

Advertisment

शारीरिक विकलांगता साबित करने के  उद्देश्य से खेडकर ने कई मेडिकल टेस्ट कराए थे. मगर जांच के दौरान डॉक्टर का कहना था कि दिव्यांगता सर्टिफिकेट जारी संभव नहीं था. पूजा खेडकर ने अगस्त 2022 में पुणे  के औंध अस्पताल से दिव्यांगता दस्तावेज को लेकर आवेदन किया था.

किसानों को पिस्तौल की नोंक पर धमकाती रही 

पूजा खेडकर की मां का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें वो किसानों को पिस्तौल की नोंक पर धमकाती नजर आ रही हैं. पूजा की मां जांच में बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रही हैं. बताया जा रहा है मां और पिता दोनों ही गायब हैं. उनकी तालाश हो रही है. 

Advertisment

अलग-अलग नामों से यूपीएससी परीक्षा पास की 

पूजा खेडकर ने दो अलग-अलग नामों से UPSC की परीक्षा दी थी. पूजा खेडकर ने 2019-20 में खेडकर पूजा दिलीपराव ​​नाम से सिविल सेवा की परीक्षा दी. मगर 2021 और 2022 में उन्होंने अपना नाम बदलकर पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर किया. इसी नाम से यूपीएससी परीक्षा भी दी. वहीं 2019-20 तक पूजा परीक्षा देते समय अपने पिता का नाम दीलीपराव लिखती थीं. उसने स्पेलिंग में D डबल E कर दिया है. ये नाम उपनाम से आरंभ होता है. 2021 से उन्होंने परीक्षा देने वक्त पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर नाम देना आरंभ कर दिया. वह नाम में मां का नाम लिखने लगीं. पिता का नाम सिर्फ दिलीप लिखा. इसकी स्पेलिंग भी बदल डाली.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

newsnation Pooja Khedkar controversy IAS Pooja Khedkar news IAS Pooja Khedkar Pooja Khedkar
Advertisment
Advertisment