Advertisment

सीएम योगी के अधिकारियों को कड़े निर्देश, गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वालों पर करें सख़्त कार्रवाई

योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ मे लेने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रावाई का आदेश दिया है। वहीं, एंटी रोमियो स्कॉवड के अधिकारियों द्वारा निर्दोष लोगों को परेशान न करने के भी आदेश दिए है।

author-image
Shivani Bansal
एडिट
New Update
सीएम योगी के अधिकारियों को कड़े निर्देश, गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वालों पर करें सख़्त कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ मे लेने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रावाई का आदेश दिया है। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को भी एंटी रोमियो स्कॉवड के अधिकारियों से निर्दोष लोगों को परेशान न करने का भी आदेश दिया है।

Advertisment

इन दोनों मामलों में किसी भी तरह की ढिलाई और ज़बरदस्ती माहौल ख़राब करने वालों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

दरअसल सरकार के अवैध बूचड़खानों को बंद करने और मनचलों के खिलाफ ऐंटी रोमियो अभियान के दौरान कुछ लोगों के कानून को हाथ में लेने की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री ने यह आदेश जारी किए हैं।

अनिल कपूर की फिल्म नायक की तरह है योगी आदित्यनाथ का वर्किंग स्टाइल

Advertisment

इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वालों और मॉरल पुलिसिंग करने वाले तत्वों से कड़ाई से निपटने के आदेश दिए हैं।

हाल ही में उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर गिरी गाज के बीच हाथरस जिले में कुछ लोगों ने मीट की दुकानों में आग लगाए दी थी। वहीं, दूसरी ओर यूपी पुलिस की एंटी रोमियो मुहिम के दौरान भी कई निर्दोष लड़के-लड़कियों का कथित तौर पर उत्पीड़न भी हुआ था।

कौन था रोमियो और यूपी की योगी सरकार क्यों पड़ी है इसके पीछे: जानिये, शेक्सपीयर के ऐतिहासिक हीरो के बारे में

Advertisment

इन घटनाओं पर मुख्यमंत्री का ध्यान गया और उन्होंने यह आदेश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव (गृह) देबाशीष पांडा, डीजीपी जावीद अहमद समेत शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान प्रशासन को मुस्तैद के साथ ही सजग रहने के भी आदेश दिए है और ऐसी किसी भी अप्रिय घटना फैलाने वाले तत्वों से सख़्ती से निपटने की सलाह दी है।

देश से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

slaughter house Yogi Adityanath anti romeo squad
Advertisment
Advertisment