Advertisment

मानहानि केस में आज यूपी की कोर्ट में पेश नहीं हुए राहुल गांधी, अब 7 जून को होगी सुनवाई

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को मानहानि केस में यूपी की कोर्ट में पेश नहीं हुए. अब कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 7 जून को करेगा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Rahul Gandhi Defamation Case: मानहानि केस में फंसे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को यूपी के सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश नहीं हुए. कोर्ट अब इस मामले की अगली सुनवाई 7 जून को करेगा. दरअसल, बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक बयान को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ साल 2018 में मानहानि का मामला दर्ज कराया था. इस मामले में आज यानी 27 मई को उन्हें कोर्ट में पेश होना था. राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कोर्ट में आवेदन कर बताया कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. इसलिए उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए समय चाहिए. न्यायधीश शुभम वर्मा ने राहुल गांधी के वकील की इस मांग को मानते हुए, मामले की अगली सुनवाई के लिए 7 जून की तारीख तय की है.

ये भी पढ़ें: Explainer: मोदी के गढ़ में BJP ने झोंकी ताकत, प्रचार में दिग्गजों को उतारा, जानें- वाराणसी लोकसभा सीट का हाल

'कोर्ट से भाग रहे राहुल गांधी'

वहीं बीजेपी नेता की ओर से कोर्ट में पेश हुए वकील ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी कोर्ट से भाग रहे हैं. बीजेपी नेता की ओर से पेश वकील संतोष कुमार पांडे ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा, राहुल कोर्ट से भाग रहे हैं. कोर्ट ने दिसंबर में राहुल गांधी के खिलाफ वारंट जारी किया था. इसके बाद राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा से 20 फरवरी को ब्रेक लिया था, तब वह कोर्ट में पेश हुए थे. हालांकि कोर्ट ने तब उन्हें जमानत दे दी थी.

ये भी पढ़ें: Maharashtra SSC Result 2024: महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, 95.81 फीसदी स्टूडेंट्स पास

क्या है पूरा मामला

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 4 अगस्त 2018 को बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह को लेकर कथित आपत्तिजनक बयान दिया था. 
याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में दावा किया है कि राहुल गांधी ने बेंगलुरु में हुई  प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह को हत्यारा कहा था. याचिकाकर्ता का कहना है कि जिस मामले को लेकर राहुल गांधी ने ये टिप्पणी की, उसमें सुप्रीम कोर्ट ने शाह को निर्दोष करार दिया है. ऐसे में उनका ये बयान मानहानि के लिए पर्याप्त सबूत है.

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi amit shah Defamation Case Defamation case against Rahul Gandhi Sultanpur Defamation case
Advertisment
Advertisment