Advertisment

उत्तर प्रदेश में दुर्गापूजा के दौरान सांप्रदायिक झड़प और हिंसा, 2 की मौत

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मां दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और सांप्रदायिक झड़पों में दो लोगों की मौत हो गई.

author-image
ruchika sharma
एडिट
New Update
उत्तर प्रदेश में दुर्गापूजा के दौरान सांप्रदायिक झड़प और हिंसा, 2 की मौत

(सांकेतिक चित्र)

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मां दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और सांप्रदायिक झड़पों में दो लोगों की मौत हो गई. विजयादशमी के उत्सव के दौरान शुक्रवार को एक बच्ची और एक किशोर की मौत हो गई जबकि एक महिला गोली लगने से घायल हो गई. एक सरकारी अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि समान तरह की घटनाओं में दर्जनभर लोग घायल हुए हैं. हिंसा की अधिकतर घटनाएं आगरा, कौशांबी और सुल्तानपुर में हुई हैं. जौनपुर के कुसा गांव में विसर्जन जुलूस के दौरान एक ट्रैक्टर ने सात साल की बच्ची को कुचल दिया, जिसके बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, प्रतापगढ़ में खुलजन देवी धाम नहर में विसर्जन के दौरान 15 साल की किशोर की नहर में डूबने से मौत हो गई. मृतक की पहचान कुटिलिया गांव के लोकेश के रूप में हुई है.

Advertisment

वहीं, प्रतापगढ़ जिले के विक्रमपुर गांव में उत्सव के दौरान चली गोली 35 साल की अनीता सिंह को जा लगी. सुल्तानपुर के कुरेबार क्षेत्र में भी झड़प हुई. कौशांबी में स्थिति नियंत्रण से बाहर निकल गई. इस दौरान हिंसक झड़प में चार लोग घायल हो गए. बागपत जिले के बड़ौत में भी तनाव गहराया. दिगंबर जैन कॉलेज की दो छात्राएं रावण दहन देखने आई थी. लड़कियों ने इस दौरान कुछ मनचलों की शिकायत की, जिसके बाद झड़प हो गई.

और पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसे ने दिलाई केरल और पटना की याद, त्योहार के दिन मातम में बदल गई थीं खुशियां

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'इस दौरान मामूली हाथापई हुई और आरोपी को तुरंत हिरासत में ले लिया गया.' आगरा के खांडौली में भी जुलूस के मार्ग को लेकर हुए विवाद में झड़प हुई. 

Advertisment

Source : IANS

durga-puja communal clash
Advertisment
Advertisment