Advertisment

32 साल पहले पिता थे जिस स्कूूल में टॉपर, वहां बेटे ने किया यह काम

दरअसल राजधानी दिल्ली में एक बेटे ने इतिहास को दोहराते हुए परिवार में अपने पिता का रिकार्ड तोड़ते हुए 10वीं कक्षा में स्कूल टॉप करने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर का टॉपर भी बना.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
32 साल पहले पिता थे जिस स्कूूल में टॉपर, वहां बेटे ने किया यह काम

वैदिक का लक्ष्य पिता की तरह डॉक्टर बनने का है.

इस समय रिजल्ट का सीजन चल रहा है, ऐसे में दिल्ली के एक परिवार के लिए दुगनी खुशी का माहौल है. दरअसल राजधानी दिल्ली में एक बेटे ने इतिहास को दोहराते हुए परिवार में अपने पिता का रिकार्ड तोड़ते हुए 10वीं कक्षा में स्कूल टॉप करने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर का टॉपर भी बना. 32 साल पहले जिस स्कूल को पिता ने टॉप किया, मंगलवार को उसी स्कूल को बेटे ने भी टॉप करके इतिहास दोहरा दिया. यह संयोग रहा दसवीं के टॉपर वैदिक अग्रवाल का. साकेत निवासी वैदिक अग्रवाल के पिता डॉ.दीपक अग्रवाल शहर के जाने-माने बाल रोग विशेषज्ञ हैं जबकि मम्मी डॉ.सारिका अग्रवाल गाइनोकोलॉजिस्ट. वैदिक के दादा डॉ.एसके अग्रवाल मेरठ कॉलेज में लंबे समय तक प्राचार्य रहे. मंगलवार को जैसे ही बेटे वैदिक के स्कूल टॉपर होने की सूचना मिली, पूरा परिवार खुशियों से झूम उठा.

Advertisment

यह भी पढ़ें- दिल्ली में सीवेज टैंक साफ करते 4 श्रमिकों की मौत, ठेकेदार फरार

डॉ.एसके अग्रवाल के अनुसार वैदिक के पिता एक्स मेरियन हैं. उन्होंने 1987 में 10 वीं और 1989 में 12 वीं में स्कूल को टॉप किया था. मंगलवार को बेटा वैदिक अग्रवाल भी दसवीं में ना केवल स्कूल टॉपर बना बल्कि एनसीआर में टॉपर रहा. वैदिक का लक्ष्य पिता की तरह डॉक्टर बनने का है. वैदिक के बड़े भाई वरुण अग्रवाल भी सेंट मैरीज से 2014 में 95.6 फीसदी इंटर पासआउट हैं और इस वक्त इंजीनियरिंग कर रहे हैं.

वैदिक के अनुसार उन्होंने टारगेट फिक्स करके पढ़ाई की चाहे टारगेट कुछ देर में पूरा हुआ या फिर घंटों में. वैदिक को गिटार बजाना पसंद है और 2017 में उनका बैंड गार्गी गर्ल्स स्कूल में विनर रहा था. वैदिक को पबजी गेम खेलना पसंद है. वैदिक के अनुसार वह एक-दो गेम खेलता है, लेकिन एग्जाम के दिनों में गेम को नहीं छुआ. वैदिक वेब सीरीज देखते हैं. वैदिक को भूगोल बिल्कुल पसंद नहीं जबकि केमेस्ट्री उनका पसंदीदा विषय है. वैदिक सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव हैं. वैदिक के अनुसार एक सीमा तक इनके प्रयोग में कोई बुराई नहीं. वैदिक ने केमेस्ट्री बॉयोलॉजी, हिस्ट्री, जियोग्राफी में सौ-सौ, फिजिक्स में 97, गणित में 99, इंगलिश में 93, इंग्लिश लिट्रेचर में 99 और हिन्दी में 96 फीसदी अंक हैं.

बता दें 32 साल पहले जिस स्कूल को पिता ने टॉप किया, मंगलवार को उसी स्कूल को बेटे ने भी टॉप करके इतिहास दोहरा दिया. बेटे ने थोड़ा आगे जाते हुए ना केवल स्कूल टॉप किया बल्कि दिल्ली-एनसीआर के टॉपर बन गए. टॉपर बेटा पिता की तरह डॉक्टर बनना चाहता है. बेटे की इस उपलब्धि पूरा परिवार खुशियां मना रहा है.

Source : News Nation Bureau

Result of Class 10 10th result Result Vedic delhi result toper
Advertisment
Advertisment