Advertisment

लोकसभा चुनाव 2019: BJP में शामिल हुईं अभिनेत्री मौसमी चटर्जी, कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुकी हैं चुनाव

बीजेपी में शामिल होने से पहले मौसमी ने पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी की. वह पश्चिम बंगाल से पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं.

author-image
Sonam Kanojia
एडिट
New Update
लोकसभा चुनाव 2019: BJP में शामिल हुईं अभिनेत्री मौसमी चटर्जी, कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुकी हैं चुनाव

दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव से महज कुछ महीने पहले फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज हस्तियों का राजनीति में आने का सिलसिला शुरू हो गया है. गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वॉइन कर ली है. इससे पहले दक्षिण सिनेमा के अभिनेता प्रकाश राज ने भी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी में शामिल होने से पहले मौसमी ने पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी की. वह पश्चिम बंगाल से पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें: कैबिनेट बैठक में राफेल पर कोई बात नहीं हुई, कांग्रेस हताश: मनोहर पर्रिकर

पहले भी चुनाव लड़ चुकी हैं मौसमी

Advertisment

मौसमी चटर्जी इससे पहले साल 2004 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा साल 2014 में उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. उस दौरान भी चर्चा हुई थी कि वह बहुत जल्द चुनाव लड़ सकती हैं. 

70 के दशक में थीं सबसे महंगी एक्ट्रेस

मौसमी चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. उन्होंने बंगाली फिल्म 'बालिका वधू' (1967) से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. यह फिल्म हिट साबित हुई थी. वह 70 के दशक में हिंदी सिनेमा में छठी सबसे महंगी फिल्म अभिनेत्री रही थीं. बहुत कम उम्र में उनकी शादी मशहूर संगीतकार हेमंत कुमार के बेटे जयंत मुखर्जी से हो गई. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: LS: राहुल ने की राफेल से जुड़ी ऑडियो क्लिप चलाने की मांग, प्रमाणिकता की जिम्मेदारी लेने से किया मना

कुछ दिनों पहले इस वजह से चर्चा में आई थीं मौसमी

कुछ दिनों पहले ही मौसमी अपनी बेटी की वजह से चर्चा में आई थीं. उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दर्ज कर अपनी बेटी से मिलने की गुहार लगाई थी. दरअसल, उनकी बेटी पायल लंबे समय से बीमार हैं और उनके पति पायल को किसी से मिलने नहीं दे रहे थे. ऐसे में उन्होंने कोर्ट जाकर बेटी से मिलने देने का अनुरोध किया था. साथ ही दामाद पर बेटी की सही से देखभाल नहीं करने का भी आरोप लगाया था. 

Advertisment

माधुरी दीक्षित के भी बीजेपी में शामिल होने के कयास

कुछ महीने पहले 'धक-धक गर्ल' माधुरी दीक्षित के भी बीजेपी में शामिल होने की खबरें आई थीं. दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले साल जून में माधुरी के आवास पर उनसे मुलाकात की थी. इसके बाद ही कयास लगाए जाने लगे कि बहुत जल्द वह भी लोकसभा चुनाव में पुणे से चुनाव लड़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें: सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश करने पर जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन, बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

Advertisment

ये अभिनेता भी राजनीति में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के धुर आलोचक अभिनेता प्रकाश राज ने भी हाल ही में ऐलान किया कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. प्रकाश ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. कई बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके अभिनेता सोशल मीडिया और सार्वजनिक मंचों पर मोदी और बीजेपी की अक्सर आलोचना करते रहे हैं, खासकर असहिष्णुता को लेकर. उन्होंने इस बात के संकेत नहीं दिए हैं कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे. 

Source : News Nation Bureau

BJP Moushumi Chatterjee lok sabha election 2019
Advertisment
Advertisment