Advertisment

VHP ने हिंदुओं की रक्षा के लिए बांग्लादेश हाई कमीशन पर किया प्रदर्शन, उठाई ये मांग

सुरेंद्र जैन ने मांग की कि बांग्लादेश की सरकार वहां हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार रोके और दोषियों पर कार्रवाई करे. सुरेंद्र जैन ने इस मामले पर भारत सरकार से भी कड़ी कार्रवाई की मांग की.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Atrocities on Hindus in Bangladesh

Atrocities on Hindus in Bangladesh ( Photo Credit : news nation)

विश्व हिंदू परिषद (VHP) देशभर में बांग्लादेश (Bangladesh)में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में प्रदर्शन कर रहा है. विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन (Surendra Jain) के नेतृत्व में बुधवार 20 अक्टूबर को संगठन ने बांग्लादेश हाई कमीशन (Bangladesh High Commission) के सामने प्रदर्शन किया. इसके साथ ही ज्ञापन भी सौंपा. इस दौरान सुरेंद्र जैन ने मांग की कि बांग्लादेश की सरकार वहां हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार रोके और दोषियों पर कार्रवाई करे. प्रदर्शन के दौरान बीएचपी ने साफ किया कि हिंदूओं (Hindus) पर हो रहे अत्याचार नहीं रुके तो संगठन भारत सरकार से भी कड़ी कार्रवाई की मांग करेगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत 5 लोगों को आगरा जाने की इजाजत

आपको बता दें कि ज्ञापन सौंपने के बाद विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि हाई कमिश्नर छुट्टी पर चले गए हैं इसलिए एक जूनियर अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन लेने वाले अधिकारी से संगठन ने कहा कि ये गलत है, वहां लगातार हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं, हिंदू मारे जा रहे हैं, मंदिर तोड़े जा रहे हैं, ये सब रुकना चाहिए.

इसके साथ ही सुरेंद्र जैन ने इस मामले पर भारत सरकार से भी कड़ी कार्रवाई की मांग की. सुरेंद्र जैन ने कहा कि हम भारत सरकार से मांग करते हैं कि सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल बांग्लादेश भेजा जाए. ये प्रतिनिधिमंडल वहां जाकर स्थिति का जायजा ले और वहां की वास्तविक स्थिति की जानकारी दे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Facebook पर लगा 50 मिलियन पाउंड से अधिक का जुर्माना, जानिए वजह

उन्होने आगे मांग की कि भारत सरकार अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके बांग्लादेश सरकार से बात करे. व्यापार होता रहेगा, संबंध बनते रहेंगे लेकिन हिंदू मारा गया तो बहुत बड़ा धब्बा इस सरकार पर लगेगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार अफगानिस्तान और पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं की चिंता कर रही है, उसी प्रकार बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं की भी चिंता करे.

 

Advertisment

 

bangladesh high commission bangladeshi hindus problem afghanistan bengali community muslim mobs news and updates VHP surendra jain
Advertisment
Advertisment