Advertisment

'हमने अच्छा संघर्ष किया, एकजुट होकर लड़े, दृढ़ता से लड़े', इंडिया गठबंधन की बैठक में बोले खरगे

INDIA Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बुधवार को इंडिया गठबंधन के दलों की पहली बैठक हुई. इस बैठक का आयोजन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर किया गया.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Indian Alliance Meeting

Indian Alliance Meeting ( Photo Credit : Mallikarjun Kharge/ Twitter)

INDIA Alliance Meeting: लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद कांग्रेस और विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन सरकार बनाने से चूक गया. इस बीच बुधवार को इंडिया गठबंधन के दलों की दिल्ली में बैठक हुई. ये बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई. जिमसें तय किया गया ति इंडिया गठबंठन फिलहाल सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेगा. बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, विपक्ष का इंडिया गठबंधन उन सभी दलों का स्वागत करेगा जो संविधान की प्रस्तावना में निहित मूल्यों के प्रति मौलिक प्रतिबद्धता साझा करते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

बैठक में क्या बोले खरगे

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 में प्रभावशाली बढ़त के बाद विपक्षी गठबंधन की पहली बैठक को संबोधित करते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि जनादेश निर्णायक रूप से मोदीजी के खिलाफ था. मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने आवास पर एकत्र हुए विपक्षी नेताओं से कहा कि सभी इंडिया गठबंधन के साझेदारों ने एकजुट होकर और दृढ़ता से अच्छा संघर्ष किया. उन्होंने कहा कि, 'जनादेश निर्णायक रूप से मोदीजी, उनके और उनकी राजनीति के सार और शैली के खिलाफ है. यह उनके लिए व्यक्तिगत तौर पर बड़ी राजनीतिक क्षति के अलावा स्पष्ट नैतिक हार भी है. हालाँकि, वह लोगों की इच्छा को नष्ट करने के लिए दृढ़ हैं."

बता दें कि इंडिया गठबंधन की ये बैठक सरकार गठन की संभावनाओं, गठबंधन की भविष्य की रणनीति और पूर्व सहयोगियों नीतीश कुमार और एन चंद्रबाबू नायडू से संपर्क करने पर विचार करने के लिए आयोजित की गई थी.

ये भी पढ़ें: Modi 3.O: NDA में शुरू हुई मंत्री पद की डिमांड, जानें नीतीश और शिंदे ने क्या रखी शर्तें 

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी शुरुआत में कहा कि, "इंडिया गठबंधन उन सभी दलों का स्वागत करता है जो हमारे संविधान की प्रस्तावना में निहित मूल्यों और आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के कई प्रावधानों के प्रति अपनी मौलिक प्रतिबद्धता साझा करते हैं." मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों को धन्यवाद देते हुए कहा, "मैं सभी इंडिया गठबंधन सहयोगियों का स्वागत करता हूं. हमने अच्छा संघर्ष किया, एकजुट होकर लड़े, दृढ़ता से लड़े."

ये भी पढ़ें: रोहनप्रीत से पहले नेहा कक्कड़ को नहीं मिला सच्चा प्यार, एक बार तो शादी तक पहुंची थी बात

बैठक के बाद खड़गे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "इंडिया ब्लॉक के घटक हमारे गठबंधन को मिले जबरदस्त समर्थन के लिए भारत की जनता को धन्यवाद देते हैं. जनता के जनादेश ने भाजपा और उनकी नफरत, भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है. यह भारत के संविधान की रक्षा, महंगाई, बेरोजगारी और साठगांठ वाले पूंजीवाद के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए दिया गया जनादेश है. इंडिया ब्लॉक मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ना जारी रखेगा."

Advertisment

Source :News Nation Bureau

lok sabha election result state wise Preamble of the Constitution and the fundamental duties Opposition's INDIA bloc INDIA Alliance meeting Congress President Congress leader Mallikarjun Kharge Lok Sabha Election 2024
Advertisment
Advertisment