Advertisment

Weather News: दिल्ली-NCR में 72 घंटों तक होगी झमाझम बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather News: देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले दो दिनों ने झमाझम बारिश हो रही है. आज यानी सोमवार को भी हुई भारी बारिश के कारण तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई

author-image
Mohit Sharma
New Update
heavy rain in delhi

heavy rain in delhi( Photo Credit : फाइल पिक)

Weather News: देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले दो दिनों ने झमाझम बारिश हो रही है. आज यानी सोमवार को भी हुई भारी बारिश के कारण तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई, जिसकी वजह से मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों ने गर्मी में राहत की सांस ली. दिल्ली-एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबार और गुरुग्राम जैसे इलाकों में काले बादल छाए हुए हैं और बारिश के आसार बने हुए हैं. इसके साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूरे उत्तर भारत में अगले कई दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के अलावा देश के दूसरे राज्यों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Viral: देश में आगरा के इन दो भाइयों के कारनामे की चर्चा, PM मोदी ने मिलने के लिए भेजा न्योता

अगले तीन दिन के लिए बारिश का अर्लट जारी किया गया

मौसम विभाग से जुड़े सीनियर साइंटिस्ट नरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ( पश्चिमी विक्षोभ ) की वजह से अगले तीन दिन के लिए बारिश का अर्लट जारी किया गया है. यह अलर्ट केवल दिल्ली-एनसीआर में ही नहीं, बल्कि पूरे नॉर्थ इंडिया में जारी किया गया है. जिसके अनुसार दिल्ली समेत कई राज्यों में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में लगातार बारिश और ठंडी हवाओं के कारण मैग्जीमम टेंपरेचर लुढ़क कर 29 डिग्री सेल्सियस तक आ गया. जबकि मिनिमम टेंपरेचर 18 डिग्री सेल्सियस पर रिकॉर्ड किया गया. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Earn Money: 30 हजार रुपए की सैलरी वाले भी बन सकते हैं करोड़पति, बस अपनाएं ये फार्मूला

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में पिछले कई दिनों ने मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. कभी आसमान में काली घटा छाई रहती है तो कभी सूरज की तेज तपिश लोगों का हाल बेहाल कर रही है. अब बारिश ने मौसम की पूरी दिशा ही बदल दी है. ऐसे में मौसम के इस मिजाज ने लोगों को हैरान किया हुआ है.

Source : News Nation Bureau

UP Weather Updates delhi weather news Weather Forecasting today weather news Weather News del heavy rain in delhi today Weather News Weather Forecast heavy Rain in Delhi delhi weather report heavy Rain in Delhi-NCR weather news today Weather News Updates
Advertisment
Advertisment