Advertisment

Weather Alert: यूपी से हिमाचल तक बरसेंगे बदरा, जानें अपने राज्य का हाल

भारत के अधिकांश हिस्सों में मानसून भर तरसाने वाले बदरा लौटते वक्त अपना जोर दिखाने लगे हैं. पिछले कुछ दिनों में यूपी में जोरदार बारिश हुई है. पहाड़ भी त्रस्त रहे हैं. मैदानों में बाढ़ रही है. उत्तरी पूर्वी मानसून ने पश्चिमी मानसून की तुलना में कम कहर नहीं ढाया है, लेकिन लौटते समय...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Rains

Rains( Photo Credit : File)

भारत के अधिकांश हिस्सों में मानसून भर तरसाने वाले बदरा लौटते वक्त अपना जोर दिखाने लगे हैं. पिछले कुछ दिनों में यूपी में जोरदार बारिश हुई है. पहाड़ भी त्रस्त रहे हैं. मैदानों में बाढ़ रही है. उत्तरी पूर्वी मानसून ने पश्चिमी मानसून की तुलना में कम कहर नहीं ढाया है, लेकिन लौटते समय अब वो राहत की बारिश दे रहा है. यूपी में पिछले कई दिन की तबाही के बाद अब जो बारिश होगी, वो फसलों के लिए अच्छी होगी. आज भी हिमाचल से लेकर झारखंड-बंगाल तक बारिश होने की उम्मीद है. 

Advertisment

लौटता मानसून दे रहा बारिश, जानें राज्यों का हाल

मानसून की लौटती मुख्य धारा वाराणसी से कोलकाता फिर बंगाल की खाड़ी के रास्ते निकल रही है. छिटपुट बादलों का घेरा छूटा हुआ है. जिसकी वजह से लखनऊ से लेकर रांची तक बारिश होगी. वहीं, पहाड़ों में भी बारिश होने की उम्मीद है, क्योंकि उत्तरी मैदानी इलाकों में दवा का निम्न दबाव बन रहा है. ऐसे में मूवमेंट होगा, तो बारिश भी होगी. आईएमडी के अलर्ट के मुताबिक, उत्तर भारत के हरेक राज्य में बारिश होगी, खासकर हिमाचल प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर केंद्र शाषित प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड में. यूपी की राजधानी में तो बीते दिन स्कूलों को बंद करने तक का आदेश दिया गया.

ये भी पढ़ें: Team इंडिया को झटका, कोविड पॉजिटिव होने से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

Advertisment

पूरे देश में बारिश

वहीं, महाराष्ट्र में अब भी बारिश हो रही है. तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, गोवा में भी बारिश की खबर है. गुजरात के कई हिस्सों में भी बारिश हो रही है. कई राज्यों में काफी नुकसान भी हुआ है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • लौटता मानसून मचाएगा बवाल?
  • अब इतनी तेज बारिश नहीं होगी?
  • पिछले एक सप्ताह में यूपी में दर्जनों की मौत
Weather News Update मानसून heavy rainfall Weather alert
Advertisment
Advertisment