Advertisment

आज की मुख्य खबरें : गर्मी से नहीं मिलने वाली है राहत, NEET परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर देशभर में जारी है बवाल

दिल्ली में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. तापमान इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि लोगों को उम्मीद भी नहीं है कि तापमान इतना बढ़ सकता है. इन सबके बीच नीट का बवाल जारी है. नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर शिक्षा मंत्री ने भी माना है,

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Big news of June 17

आज की मुख्य खबरें( Photo Credit : News Nation)

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का दौर जारी है. दिल्ली समेत उत्तर भारत में लोगों को फिलहाल तेज धूप और गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. इस भीषण गर्मी के बीच नीट परीक्षा को लेकर बवाल जारी है. NEET परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पहली बार माना है कि परीक्षा में धांधली हुई है. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें एनएसए अजीत डोभाल और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मौजूद रहे. इन सबके बीच कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर बीजेपी विधानसभा में विरोध प्रदर्शन करेगी. वहीं, न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जाएगा. आइए नजर डालते हैं पांच बड़ी खबरों पर.

Advertisment

1. देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत उत्तर भारत में गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल लोगों को गर्मी और तेज धूप झेलनी पड़ेगी. साथ ही लू का प्रकोप भी जारी रहेगा. यूपी की राजधानी लखनऊ के मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. यूपी के कुछ इलाकों में लू का असर ज्यादा देखने को मिल सकता है. बिहार की राजधानी पटना में तापमान 42 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं, दोपहर के वक्त तापमान 45 डिग्री को पार कर जाएगा. बिहार के कुछ इलाकों में हल्के काले बादल छाये रहने की संभावना है.

2. NEET परीक्षा को लेकर देशभर में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस विरोध के बीच शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि परीक्षा में दो बड़ी गड़बड़ी हुई है. जो लोग भी इस धांधली में शामिल हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. भले ही वे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का कोई वरिष्ठ अधिकारी ही क्यों न हो. उन्होंने आगे कहा कि एनटीए में सुधार की जरूरत है.

3. हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हुए दो आतंकी हमले को लेकर सरकार पर सवाल उठे हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें देश के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंघा शामिल हुए. अमित शाह ने अधिकारियों को आतंकवाद को कुचलने के साथ ही आतंकियों की मदद करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं. साथ ही जम्मू-कश्मीर में स्थित तीर्थ स्थलों और पर्यटन स्थलों की सुरक्षा बढ़ाए जाने का निर्देश दिया है.

Advertisment

4. कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर बीजेपी आज विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. बता दें कि कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल और डीजल के ऊपर टैक्स बढ़ाया है, जिसके कारण तेलों को दाम में उछाल देखने को मिला है. कर्नाटक सरकार द्वारा टैक्स बढ़ाए जाने के बाद पेट्रोल की कीमत में तीन रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 3.02 रुपये की प्रति लीटर बढ़ोत्तरी हुई है. 

5. टी-20 वर्ल्ड कप का 39वां मैच आज न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा. ये मैच त्रिनिदाद और टोबैगो के ब्रायन लाला स्टेडियम में होगा. लेकिन बता दें कि ये दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हैं.

Source : News Nation Bureau

latest-news BJP Protest In Karnataka Karnataka petrol diesel prices increased NEET Amit Shah Jammu Kashmir meeting BJP Protest big news
Advertisment
Advertisment