Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में अगले सात दिनों तक बूंदाबांदी, IMD ने दिए ये ताजा अपडेट

Weather Update: दिल्ली में सबसे गर्म क्षेत्रों में नजफगढ़ का अधिकतम तापमान 38.1 रहा.  वहीं पीतमपुरा का 38.5, सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का तापमान 38.4 डिग्री रहा.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

weather update in delhi( Photo Credit : social media)

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान (IMD) के अनुसार अगले छह से सात दिनों तक दिल्ली-एनसीआर  में बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है. मगर इसके बावजूद उमस भरी गर्मी बनी रहने वाली है. यहां पर तापमान में गिरावट न होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को यहां पर अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री तक रहा. यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री तक रहा. यह सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. वहीं हवा में नमी के स्तर की बात करें तो यह 53 से 85 प्रतिशत तक है.  दिल्ली में सबसे गर्म क्षेत्रों में नजफगढ़ का अधिकतम तापमान 38.1 रहा.  वहीं पीतमपुरा का 38.5, सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का तापमान 38.4 डिग्री रहा. वहीं पूसा का न्यूनतम तापमान 30.3 डिग्री तक रहा. पीतमपुरा का 30.4 डिग्री और फरीदाबाद का 30.6 डिग्री पहुंच गया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3: आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ा चंद्रयान-3, 4 दिन बाद ऐसे करेगा साफ्ट लैंडिंग

शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के करीब होने की संभावना है. वहीं 19 से 23 अगस्त तक हर दिन बूंदाबांदी हो सकती है. इसके बाद भी अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री के बीच रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. 

बीते 10 दिनों से अच्छी बारिश का इंतजार

Advertisment

राजधानी में बीते 10 दिनों से कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई है. 10 दिनों के दौरान सफदरजंग में महज 0.4 एमएम बरसात हुई है. वहीं पालम में भी 2 एमएम बारिश हुई. बीते कई दिनों से मॉनसून ट्रफ उत्तर से दूर और तलहटी के करीब है. इस बीच बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र तैयार हो रहा है. मगर यह कमजोर होगा. ऐसे में दिल्ली पर इसका अधिक असर नहीं दिखाई देगा. यहां पर बादल छाए रहेंगे. 19 से 22 अगस्त के बीच छिटपुट बारिश के आसार हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सबसे गर्म क्षेत्रों में नजफगढ़ का अधिकतम तापमान 38.1 रहा
  • दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने वाले हैं
  • सफदरजंग में 10 दिनों के दौरान महज 0.4 एमएम बरसात हुई
imd दिल्ली-NCR newsnation Delhi NCR Weather Update Weather Forecast newsnationtv
Advertisment
Advertisment