Advertisment

Weather Today: पहाड़ों पर बर्फबारी तो दिल्ली में हुई राहत की बारिश, देश के इन शहरों में भी बरसे बदरा

Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार रात हुई बारिश के बाद हवा साफ हो गई है. जबकि पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद घाटी में ठंड की शुरूआत हो गई है. मौमस विभाग का कहना है कि बारिश का ये दौर अभी और जारी रहेगा.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Weather Update

Delhi Rain( Photo Credit : Social Media)

Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार रात अचानक शुरू हुई बारिश का दौर अब भी जारी है. बारिश के बाद दिल्ली और आसपार से इलाकों में प्रदूषण से राहत मिल गई. दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के कई हिस्सों में भी आज बारिश धुंधभरे आसमान को साफ कर दिया. दिल्ली से लेकर तमिलनाडु तक बारिश का दौर देखने को मिली. जिससे मायानगरी मुंबई को भी प्रदूषण से राहत मिल गई. दक्षिण के राज्यों केरल और तमिलनाडु में भी झमाझम बारिश हुई. इसके बाद कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी देखने को मिली.

Advertisment

ये भी पढ़ें: US: कैलिफोर्निया में सभी स्कूल और पार्क बंद, खराब हवा के चलते लिया फैसला, द्वितीय विश्व युद्ध से है संबंध

इसके अलावा इन राज्यों में कई स्थानों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं भी सामने आईं. इसके बाद कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया. दिल्ली और उसके उपनगरों में रात भर हुई बारिश से कई दिनों से आसमान में फैली धुंध हट गई. बता दें कि बारिश का ये दौर ऐसे समय में देखने को मिला है जब राजधानी में खराब एयर क्वालिटी को सुधारने के लिए कृत्रिम बारिश करने पर विचार किया जा रहा है.

कई राज्यों में अब भी बारिश की आशंका

Advertisment

मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में अभी और बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी बारिश का दौर देखने को मिलेगा. उधर महाराष्ट्र के भी कई जिलों में शुक्रवार को बारिश हुई. वहीं मुंबई के आसपास के इलाकों में बारिश के बाद प्रदूषण से राहत मिल गई. बता दें कि मुंबई के कुछ उपनगरों और ठाणे समेत इसके पड़ोसी इलाकों में गुरुवार रात गरज के साथ बेमौसम बारिश हुई. जानकारी के मुताबिक, कांजुरमार्ग, भांडुप, मुलुंड, पवई, आरे और मुंबई के कुछ अन्य इलाकों और डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर के साथ बदलापुर विस्तारित जैसे उपनगरों के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हुई.

ये भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प के CMD पर ED का शिकंजा, 25 करोड़ की 3 संपत्ति जब्त

ठाणे में पांच मिमी से ज्यादा हुई बारिश

Advertisment

स्थानीय नगर निकाय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ठाणे शहर में रात साढ़े आठ बजे से साढ़े नौ बजे के बीच 5.84 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस अप्रत्याशित बारिश से प्रदूषण हट गया. उधर श्रीनगर में भी हल्की बारिश के बाद लोगों को शुष्क मौसम से राहत मिल गई. जबकि कश्मीर में पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हुई. ग्रेटर कश्मीर ने मौसम विभाग के हवाले से बताया कि है कि गुरुवार शाम से जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की भविष्यवाणी की थी.

ये भी पढ़ें: प्रदूषण रोकने के लिए अबतक क्या किया, हमें लोगों के स्वास्थ्य की चिंता है- SC

इसके बाद शुक्रवार सुबह लाहौल और स्पीति के कोकसर इलाके में ताजा बर्फबारी दर्ज की गई. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक बर्फबारी के बाद घाटी में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि लाहौल की तिनन घाटी में अभी भी हल्की बर्फबारी हो रही है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली में बारिश से कम हुआ प्रदूषण
  • पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी ठंड
  • अभी जारी रहेगा बारिश का दौर

Source : News Nation Bureau

Delhi Rain NCR Rain today weather news delhi rains Rain in Delhi Weather Update Weather Today
Advertisment
Advertisment