Advertisment

Weather Today Update: दिल्ली-NCR में बारिश दिलाएगी गर्मी से राहत, जानें मौसम का अपडेट

Weather Today Update: दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही सड़ी गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहत भरा पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज बारिश की संभावना है, जिसको वजह से तापमान में गिरावट आएगी

author-image
Mohit Sharma
New Update
Weather Update

Weather Update ( Photo Credit : News Nation)

Weather Today Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है. दिन चढ़ते ही सूरज की तपिश लोगों को पसीना-पसीना कर रही है. आलम यह है कि घरों में रखे कूलर-पंखे भी जवाब दे चुके हैं और AC भी गर्मी से राहत दिलाने में नाकाफी साबित हो रहा है. यही वजह है कि दोपहर होते-होते लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है. ऐसे में लोगों को मॉनसूनी बारिश का बेसब्री से इंतजार है. बहरहाल मॉनसूनी बारिश की तो अभी कोई संभावना नहीं है, लेकिन मौसम विभाग ने जरूर राहत भरी खबर सुनाई है.

Advertisment

Cyclone Biparjoy Update: खतरनाक हुआ चक्रवाती तूफान बिपरजॉय, आज गुजरात तट से टकराने की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की व मध्यम बारिश होने के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में आज यानी 15 जून को मैग्जीमम टेंपरेचर 39 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आईएमडी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की व मध्यम बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा राजधानी में दिनभर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलती रहेंगी. उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां कई जिलों में तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी. 

Advertisment

बाज़ार Petrol Diesel Prices : नोएडा-गाजियाबाद में गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें नए रेट

गर्मी लोगों की परेशानी बढ़ाएगी

मौसम विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों ( उत्तर प्रदेश, ओडिशा और झारखंड ) में तापमान तेजी से साथ बढ़ेगा और यहां गर्मी लोगों की परेशानी बढ़ाएगी. आपको बता दें कि ओडिशा में पिछले दिनों मैग्जीमम टेंपरेचर 44 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. मौसम विभाग ने यहां तेज गर्म हवाएं चलने का अनुमान लगाया है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

delhi weather news Delhi mausam news today weather news Weather News Weather Update mausam Weather News Weather Forecast mausam kaisa rahega Weather Update News mausam ki jankari weather update today mausam updates weather news today Weather News Updates
Advertisment
Advertisment