Advertisment

Weather Update: हिमाचल में बर्फबारी के कारण 518 सड़कें हुईं ब्लाक, श्रीनगर एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइटें रद्द

Weather Update: कश्मीर के मैदानी इलाकों में मध्यम बर्फबारी देखने को मिल रही है. इसके साथ सामान्य जनजीव पर असर दिखाई दिया. राजधानी समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी के कारण अब तक 518 सड़कें बंद हो चुकी हैं. यहां पर वाहनों की आवाजाही रुक गई है. वहीं, श्रीनगर एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट रद्द हो चुकी हैं. कश्मीर के मैदानी इलाकों में मध्यम बर्फबारी देखने को मिल रही है. इसके साथ सामान्य जनजीव पर असर दिखाई दिया. राजधानी समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. पहाड़ी इलाके में बर्फबारी जारी है. हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में ऐसे ही हालात हैं. यहां पर पर्यटक जमकर बर्फबारी का आनंद उठा रहे हैं. दूसरी ओर सड़क, एयर ट्रैफिक और आम जनजीवन अस्त-व्यस्त दिखाई दे रहे हैं. स्थानीय लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. इसके साथ प्रशासन ने हिमस्खलन की भी चेतावनी दी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Black OTT Release: ओटीटी पर रिलीज होगी रानी मुखर्जी-अमिताभ बच्चन की ब्लैक, यहां देख सकते हैं आप

हिमाचल में हालात गंभीर होते जा रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि प्रदेश में हुई ताजा बर्फबारी के कारण 518 सड़कें ब्लॉक हो चुकी हैं. यहां पर वाहनों का आनाजाना रुका हुआ है. मौसम विभाग ने पूरे हिमाचल प्रदेश  में बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि रविवार को अलग-अलग जगहों पर  भारी बर्फबारी देखने को मिली है. इसके साथ आंधी, बिजली और ओलावृष्टि भी देखी जा सकती है. 

Advertisment

हिमाचल के अधिकारियों के अनुसार, शिमला में 161 सड़कों को बंद कर दिया गया है. यहां के लाहौल और स्पीति में 157, कुल्लू में 71, चंबा में 69 और मंडी जिले में 46 सड़कें पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया गया है. स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के अनुसार, राज्य में 478 ट्रांसफार्मर खराब हो चुके हैं. वहीं 567 जल आपूर्ति योजनाएं रुक चुकी हैं. यहां पर न्यूनतम और अधिकतम तापमान में किसी तरह कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है.  लाहौल और स्पीति में रात सबसे अधिक ठंड रही है. यहां पर न्यूनतम तापमान शून्य से 4.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है.

Source : News Nation Bureau

newsnation Weather Update himachal weather Weather News Weather Forecast Weather Update News weather update today delhi weather update newsnationtv
Advertisment
Advertisment