Advertisment

Weather Update: घने कोहरे के साथ ठंड बढ़ने की संभावना, IMD ने बताया अगले तीन दिनों का हाल

Weather Update: आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान 6-9 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Advertisment

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले तीन दिन और कठिन होने वाले हैं. मैदानी इलाकों के भागों में घना कोहरा होने के साथ ठंड और बढ़ने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने वाली है. इसके बाद तापमान में गिरावट होने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान 6-9 डिग्री सेल्सियस होने की आशंका है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Hit and Run Law: नए कानून में 10 लाख रुपये के जर्माने का जानें पूरा सच, भारतीय न्याय संहिता में क्या जोड़ा गया? 

वहीं उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तरी छत्तीसगढ़ में 10-12 डिग्री के बीच रहने वाला है. दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात के कई भागों में तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है.

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि पंजाब और हरियाणा के कुछ भागों में शुक्रवार तक और उसके बाद अगले दो दिनों तक अलग-अलग भागों में रात और सुबह के दौरान घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. ऐसा कहा जा रहा है कि बुधवार और गुरुवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घने कोहरे की स्थिति बने रहने की संभावना है.

Advertisment

आईएमडी के अनुसार, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में मंगलवार और बुधवार के कुछ भागों में गुरुवार को कोल्ड वेव चलने की संभावना है. शुक्रवार और शनिवार को इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति है.  मंगलवार और बुधवार को राजस्थान के कुछ भागों में गुरुवार को तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. 

Source : News Nation Bureau

newsnation imd alert Weather Update newsnationtv imd IMD Report dense fog घने कोहरे
Advertisment
Advertisment