Advertisment

Weather Update: अभी और सताएगी गर्मी, मौसम विभाग ने दिल्ली समेत इन राज्यों को लेकर जारी किया अलर्ट

Weather Update: IMD वैज्ञानिक सोमा सेन ने दिल्ली में आज ऑरेंज-येल्लो अलर्ट को लेकर कहा कि अभी आसमान साफ है जिसके कारण पूरे उत्तर बेल्ट में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : File Pic)

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरा देश इस समय भीषण गर्मी की चपेट में है. खासकर उत्तर भारत के राज्यों में चिलचिलाती गर्मी का दौर जारी है. गर्मी का हाल यह है कि मानों आसमान से आग बरस रही हो. यही वजह है कि लोग गर्मी से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय खोज रहे हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने दिल्ली में गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले दिनों में अभी भीषण लू लोगों को पसीना निकाल सकती है. हालांकि भीषण गर्मी के दौरान पश्चिमी विक्षोभ निकल जाने के बाद आम लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Kathua Encounter: सेना को बड़ी कामायबी कठुआ में दूसरा आतंकी भी ढेर, बैग से मिली चपाती, चॉकलेट और चौंकाने वाली

इस पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

IMD वैज्ञानिक सोमा सेन ने दिल्ली में आज ऑरेंज-येल्लो अलर्ट को लेकर कहा कि अभी आसमान साफ है जिसके कारण पूरे उत्तर बेल्ट में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी. यह स्थिति अगले 4-5 दिन तक रहेगा. पांचवे दिन यानि 17-18 तारीख को यह कम हो सकता है. हीटवेट को देखते हुए बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड में रेड अलर्ट जारी है. बिहार में दो दिन, झारखंड में तीन दिन और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिन हीटवेट जारी रहेंगे. पश्चिम उत्तर प्रदेश में आज ऑरेंज अलर्ट है और वहां अब रेड अलर्ट जारी नही रहेगा. पंजाब-हरियाणा में दो दिन ऑरेंज अलर्ट रहेगा. दिल्ली में आज ऑरेंज अलर्ट और उसके बाद येल्लो अलर्ट शुरू हो जाएगा. 18-19 तारीख तक बिहार में तूफान की संभावना है.

यह खबर भी पढ़ें-  Rahul Gandhi In Waynad: दुविधा में हूं क्या चुनूं...राहुल गांधी के इस सवाल पर जानें जनता का जवाब

इन राज्यों में रहेगी रेड अलर्ट की स्थिति

मौसम विभाग ने जहां दिल्ली में गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, वहीं बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. रेड अलर्ट के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में लू का मौसम जारी रहेगा. 

Source : News Nation Bureau

delhi hot weather Weather Update North India weather update Weather Update News weather update today delhi weather update Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment