Advertisment

Weather Update: दिल्ली में दम निकालेगी गर्मी, इन राज्यों में करेगी बुरा हाल...पढ़ें मौसम विभाग की चेतावनी

Weather Update: आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि 16 मई से राजस्थान, पंजाब, बिहार, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली के के अलग-अलग इलाकों में हीटवेव की संभावना है. 

author-image
Mohit Sharma
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : File Pic)

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत देशभर में इस समय भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. खासकर यूपी, हरियाणा और पंजाब समेत उत्तर भारत के राज्यों ने गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. यहां पिछले कुछ दिनों से पड़ी रही झुलसाने वाली गर्मी ने लोगों का पसीना झुड़ा दिया है. आलम यह है कि सुबह सूर्यदेव की उपस्थिति के साथ ही तपती गर्मी का दौर शुरू हो जाता है और दोपहर होते-होते तापमान में भारी वृद्धि हो जाती है. यहा तक कि घरों में रखे कूलर-पंखे भी लोगों को जला देनी वाली गर्मी से राहत दिलाने में नाकाफी साबित हो रहे हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में गर्मी को लेकर चेतावनी जारी की है.

Advertisment

मौसम विभाग ने नॉर्थ-वेस्ट भारत में भीषण हीटवेव चलने की चेतावनी जारी की

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार देश के कई इलाकों में हुई हल्की बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से फौरी राहत जरूर दिलाई है, लेकिन आने वाले दिनों में गर्मी एक बार फिर अपना रंग दिखा सकती है. मौसम विभाग ने नॉर्थ-वेस्ट भारत में भीषण हीटवेव चलने की चेतावनी जारी की है. हीटवेव का यह दौर 16 मई से शुरू हो जाएगा. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि 16 मई से राजस्थान, पंजाब, बिहार, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली के के अलग-अलग इलाकों में हीटवेव की संभावना है. 

कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी चलने की भी चेतावनी

मौसम विभाग ने बताया कि देश के कुछ राज्यों में अगले दिनों तक गरज और चमक के साथ हल्की व मध्यम बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. हालांकि इसके बाद मौसम एक बार फिर करवट लेगा और उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में मौसम तेजी के साथ शुष्क हो सकता है, जिसकी वजह से इन राज्यों में तापमान में ज्यादा वृद्धि देखने को मिल सकती है. हालांकि मौसम विभाग ने केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में अगले 24 घंटे के भीतर बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही पूर्वी व मध्य भारत के कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी चलने की भी चेतावनी जारी की गई है. 

Source : News Nation Bureau

UP Weather Updates MP weather Updates weather report Weather Forecasting Uttarakhand Weather Update Weather Update Rajasthan weather update North India weather update delhi weather report Weather Update News weather update today Delh delhi weather update
Advertisment
Advertisment