Advertisment

Weather Update: तीन से चार दिनों तक इन राज्यों में झमाझम बारिश, IMD का अलर्ट  

Weather Update: मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल और उत्तराखंड में तीन से चार दिनों तक भारी बारिश के आसार बने हुए हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Maharashtra Rain

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: मानसून की पहली बारिश ने कई जगहों पर तबाही मचाई है. खतरा अभी बरकरार है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन से चार दिन मुश्किल भरे हो सकते हैं. मानसून की दस्तक के साथ ही भारत के कई राज्यों में हालात बद से बदतर हो चुके हैं. पहाड़ों में अगले एक सप्ताह तक बारिश जारी रहने के आसार बने हुए हैं. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अभी भी भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, दोनों राज्यों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं मैदानी इलाकों की बात की जाए तो अगले सात दिनों तक भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. 

Advertisment

Rajya Sabha Polls: राज्यसभा की इन दस सीटों पर होगा चुनाव, इनका कार्यकाल हो रहा पूरा

हिमाचल प्रदेश में बीते चार दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने चेताया कि अगले 3 से 4 दिन में लैंड स्लाइड, फ्लैश फ्लड और भारी बारिश की स्थिति बनेगी. वहीं पहाड़ों पर जाने वाले पर्यटकों के लिए भी एडवायजरी जारी की गई है. पहाड़ों के कई क्षेत्रों में जाने पर रोक लगाई गई है. 

सड़कों पर घंटो तक जाम देखने को मिल रहा है

Advertisment

हिमाचल प्रदेश में लैंड स्लाइड की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. इस कारण सड़कों पर घंटो तक जाम देखने को मिल रहा है.  मंडी चंडीगढ़ हाइवे को करीब 24 घंटे के बाद पर्यटकों के लिए खोल दिया गया. हिमाचल में तेज बरसात की वजह से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो एक जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल के मंडी, शिमला, हमीरपुर, ऊना, सिरमौर और सोलन में अगले चार दिनों तक तेज बारिश की आशंका है. 

imd newsnation Weather Update imd alert rainfall Weather News Weather Forecast newsnationtv
Advertisment
Advertisment