Advertisment

Weather Update: अगस्त माह में IMD ने इन राज्यों में जारी किया रेड अलर्ट, जानें मौसम का हाल  

Weather Update: IMD के अनुसार, पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 2 अगस्त को चमक के साथ के कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. वहीं राजधानी में मध्यम बारिश के आसार बने हुए हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media )

Weather Update: मौसम विभाग ने अगस्त माह के पहले सप्ताह के लिए कई राज्यों में रेड अलर्ट घोषित किया है. इसका मतलब है कि कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. सबसे ज्यादा बारिश ओडिशा में बताई जा रही है. बुधवार को यहां पर बहुत भारी से अत्याधिक बारिश होने के आसार बने हुए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 2 अगस्त को चमक के साथ के कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. यहां पर बिजली गिरने की संभावना है. हवा की रफ्तार 40 से 50 kmph रह सकती है. मिर्जापुर, चित्रकूट, प्रयागराज और आसपास इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

Advertisment

यूपी के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, गोवा और महाराष्ट्र में अत्यधिक वर्षा की संभावना है. इसके साथ उत्तराखंड, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम,  त्रिपुरा और कर्नाटक में भी भारी बारिश का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें: Haryana Nuh Violence: गुरुग्राम में फिर तोड़फोड़-आगजनी, खुले में पेट्रोल-डीजल खरीदने पर रोक

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पर मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा. बुधवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की उम्मीद है. मौसम कार्यालय द्वारा साझा आंकड़ों के अनुसार, शाम 5.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 56 प्रतिशत दर्ज होने की उम्मीद है. बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 28 डिग्री सेल्सियस और 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. 

Advertisment

बीते​ दिनों दिल्ली में भारी बारिश के कारण यमुना का जलस्तर काफी बढ़ गया था. इसकी वजह से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले समय में दिल्ली में ज्यादा बारिश के आसार नहीं हैं. कुछ इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है. हालांकि एनसीआर में मौसम के हाल बदला रहेगा. नोएडा में सुबह से बादल छाए रहेंगे.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है
  • दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की उम्मीद
  • प्रयागराज और आसपास इलाकों में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना
newsnation Weather Update weather forcast Weather Update News weather update today delhi weather update newsnationtv
Advertisment
Advertisment