Advertisment

Weather Update: इन राज्यों में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, भारी बारिश और तूफान की संभावना

Weather Update Today: देश के कई राज्यों में आज मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है. हालांकि, दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों का मौसम सुहावना बना रहेगा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : Social Media)

Weather Update Today: उत्तर भारत में ठंड की विदाई हो चुकी है इसी के साथ दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो गई है. इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई है. हालांकि, दिल्ली-एनसीआर, यूपी और बिहार के मौसम में कोई खास बदलाव न होने की बात कही है. मौमस विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ और झारखंड में आज यानी बुधवार को मौसम खराब हो सकता है. इस दौरान छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में आंधी, तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है. इसका असर बिहार के पूर्वी इलाकों में देखने को मिल सकता है. इस दौरान अगले दो दिनों तक मध्य और पूर्वी भारत में बारिश होने की संभावना है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM मोदी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे भूटान, जानें क्यों अहम है प्रधानमंत्री की ये यात्रा

शुष्क रहेगा उत्तर भारत का मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल उत्तर भारत में होली तक मौसम शुष्क और गर्म बना रहेगा. राजधानी दिल्ली में आज तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. जबकि 24 से 25 मार्च तक दिल्ली का तापमान 33 डिग्री सेल्सियत तक पहुंच जाएगा. इसके साथ ही होली तक राजधानी में बारिश की संभावना नहीं है. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. लेकिन होली का बाद यहां भी गर्मी का दौर शुरू हो जाएगा.

कहां कैसे रहने वाला है मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, अभी तक तापमान इतना नहीं बढ़ा है और होली तक मौसम ऐसा ही रहेगा. दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों का तापमान भी अभी ठीक बना हुआ है, लेकिन अगले तीन से चार दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होगी. हालांकि कि रात का तापमान कम रहेगा. वहीं होली के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों और उत्तर प्रदेश के ज्यादा इलाकों में गर्मी का असर देखने को मिलेगा. दिल्ली और यूपी में फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: चुनाव आयोग ने पहले चरण के लिए जारी की अधिसूचना, 102 सीटों के लिए नामांकन शुरू

इन राज्यों में गिर सकती है बिजली

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर बिजली गिरने और तूफान आने की संभावना है. वहीं आज यानी बुधवार को मौसमी गतिविधि हल्की होने का अनुमान है. यह गतिविधि उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में भी देखने को मिलेगी. इसके अलावा, 20 से 23 मार्च के बीच पश्चिमी हिमालय और पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना
  • दिल्ली में होली तक गर्म बना रहेगा मौसम
  • यूपी और बिहार में भी नहीं होगी बारिश
Advertisment