Advertisment

Weather Update: देश के इन राज्यों में बरसेंगे मेघ, क्या है IMD का अलर्ट?

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. यही वजह है कि पिछले दो-तीन दिनों से तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है. इस बीच देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना बनी हुई है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Rain in india

Rain in india ( Photo Credit : News Nation)

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. यही वजह है कि पिछले दो-तीन दिनों से तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है. इस बीच देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना बनी हुई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दक्षिण भारत के कर्नाटक और तमिलनाडु समेत कई राज्यों में बारिश के आसार बन रहे हैं. इसके साथ ही केरल, गुजरात, कोंकण, महाराष्ट्र व मराठवाड़ा में भी अगले 4-5 दिनों के भीतर तेज हवा के साथ हल्की व मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. हालांकि दिल्लीवासियों को अभी गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. 

Advertisment

देश में फिलहाल गर्मी का दौर जारी रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार देश में फिलहाल गर्मी का दौर जारी रहेगा. अधिकांश हिस्सों में टेंपरेचर 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ेगा. हालांकि इस दौरान लू चलने की कोई उम्मीद नहीं है. हां, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में जरूर 10 से 13 अप्रैल के बीच तेज हवाएं चल सकती हैं. देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों की बात करें तो यहां  मौसम अभी शुष्क बना रहेगा और गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ( पश्चिमी विक्षोभ ) के अभाव के कारण यहां मैग्जीमम टेंपरेचर 38 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. जबकि कई जगहों पर टेंपरेचर 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की भी आशंका है. 

यह खबर भी बढ़ें- Petrol Diesel Prices: नोएडा-गाजियाबाद में फिर बदले तेल के भाव, चेक करें नए रेट

Advertisment

यहां कहर परपाएगी गर्मी

वहीं, पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में आने वाले दिनों में भीषण गर्मी पड़ने वाली है. हां मैदानी इलाकों में पारा 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक उछलेगा और पहाड़ी इलाके में 2 से 3 डिग्री तक. आपको बता दें कि राज्य के ज्यादार हिस्सों में मैग्जीमम टेंपरेचर 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. दून में पारे के 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचने की आशंका जताई गई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है
  • यही वजह है कि पिछले दो-तीन दिनों से तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है
  • इस बीच देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना बनी हुई है
IMD Weather Update weather update Delhi ncr Rain in india india weather report Mumbai Weather Delhi Weather updates weather today biha IMD Weather Update Tomorrow delhi weather report weather update today IMD weather update on twitter India Weather Update
Advertisment
Advertisment