Advertisment

Weather update: दिल्ली में इस हफ्ते बारिश नहीं! जानें यूपी सहित पूरे भारत के मौसम का हाल

Weather update: मानसून अब धीरे-धीरे खत्म होने जा रहा है. हालांकि कई बार दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बारिश देखने की मिलती है. मौसम विभाग ने हिमाचल के कुछ हिस्सों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

author-image
Vikash Gupta
एडिट
New Update
Weather update

Weather update ( Photo Credit : News Nation)

Weather update: मानसून अब धीरे-धीरे खत्म होने जा रहा है. हालांकि कई बार दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बारिश देखने की मिलती है. वहीं देखा जाए तो हिमाचल और उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. हिमाचल के कुछ इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन ने काफी तबाही मचाई है. मौसम विभाग ने हिमाचल के कुछ हिस्सों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और हरियाणा में इस महीने बारिश होने के कम आसार है. लेकिन कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश देखनों को मिल सकता है. 

Advertisment

दिल्ली में इस हफ्ते बारिश नहीं

आमतौर पर देखा जाता है कि अगस्त महीने में दिल्ली में सबसे ज्यादा बारिश होती है. लेकिन इस साल लोगों को बारिश ज्यादा न होने की वजह से मायूसी हाथ लगी है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और इसके आसपास में इस हफ्ते बारिश होने की कम संभावना है. इसका मतलब आने वाले दिनों मौसम शुष्क बना रहेगा जिसकी वजह से दिल्ली वालों को गर्मी की मार फिर से झेलनी पड़ सकती है, वहीं एकाध दिन छिटपुट बारिश का दिखाई दे सकती है. एक जानकारी के अनुसार इस महीने दिल्ली में 100 एमएम से भी कम बारिश हुई है. 

पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश संभव

Advertisment

मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून की हवा पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तरप्रदेश, बिहार होते हुए बंगाल की ओर चल रही है. विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम सहित पूर्वोत्तर राज्यों में हल्के से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही महाराष्ट्र के विदर्भ, उत्तराखंड, उत्तर पश्चिम यूपी और गोवा में बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तामिलनाडु, केरल के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा में भी आज भारी बारिश देखने को मिल सकता है. 

Source : News Nation Bureau

Uttarakhand weather news Delhi Weather alert uttarakhand orange alert Weather Update aaj ka mausam Himachal Pradesh Weather News Himachal Pradesh Weather alert Delhi weather today aaj barish ki jankari Delhi NCR Weather Today UP weather alert heavy rain w
Advertisment
Advertisment