Advertisment

Weather Update: देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें अगले चार दिनों के लिए IMD का पूर्वानुमान

Weather Update: देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके तहत 14 तक देश के मध्य और पूर्वी हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Advertisment

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले चार दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके तहत 14 फरवरी तक देश के मध्य और पूर्वी हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. विभाग के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा  उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार, झारखंड समेत अन्य क्षेत्रों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं. वहीं उत्तर-पश्चिम, मध्य, पूर्व और पश्चिम भारत के कई भागों में न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी होगी. यह करीब 3-5 डिग्री बढ़ने की संभावना है. राजधानी की बात करें तो रविवार की सुबह धुंध छाई रहेगी. यहां पर न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार बने हुए हैं. वहीं दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.  

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM मोदी का आज मध्य प्रदेश दौरा, 7300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

दिन चढ़ने के साथ ही दिल्ली में तेज धूप खिलेगी. इसकी वजह से ठंड में कमी देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार, 14 फरवरी को देश की राजधानी दिल्ली में बारिश की संभवना बनी हुई है. राजधानी में पूरे हफ्ते न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाला है. यहां पर अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. 

इन राज्यों में बारिश की संभावना 

Advertisment

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, कल से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ 10 से 14 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बारिश की उम्मीद बनी हुई है. वहीं, 11 फरवरी को मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा 12 फरवरी के साथ ओडिशा में 11 से 12 फरवरी और उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र तैयार हुआ है. इन वजहों से देश की मौसमी गतिविधियों में बदलाव दिख रहा है.

वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 से 15 फरवरी के बीच बरसात की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने के साथ मेघ गर्जन और बारिश की संभावना है. इसके साथ उत्तरी राजस्थान और गंगीय पश्चिम बंगाल में एक या 2 स्थानों पर शीतलहर के हालात बन सकते हैं. 

Source : News Nation Bureau

newsnation Weather Update IMD Weather Update Weather Forecasting IMD Weather Updates weather forcast IMD Weather Update Tomorrow
Advertisment
Advertisment