Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी से मिली राहत, यूपी में बढ़ा तापमान, जानें क्या है अन्य राज्यों का हाल

Weather Update: राजधानी के मुंगेशपुर में सबसे ज्यादा तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा. ऐसा कहा जा रहा है कि यह सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. वहीं यूपी की बात करें तो यहां पर प्रचंड गर्मी जैसे हालत हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली है. दिन चढ़ने के साथ यहां पर तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. हालांकि शाम को धूल भरी तेज हवाओं के चलने और हल्की बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई. राजधानी के मुंगेशपुर में सबसे अधिक तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा. बताया जा रहा है कि यह सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. वहीं यूपी की बात करें तो यहां पर प्रचंड गर्मी जैसे हालत हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अभी यहां पर गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम है. पूर्वी भारत के बड़े भाग में हीट वेव अगले पांच दिनों तक जारी रहने की संभावना है.

Advertisment

पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड और बिहार के कुछ भागों हीट वेव की स्थिति है और यह इस महीने में दूसरी बार है. तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, गोवा, केरल, पश्चिम बंगाल और बिहार में उच्च आर्द्रता महसूस की गई है. इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें: NDA को मिल रहा अद्वितीय समर्थन… दूसरे चरण की वोटिंग के बाद PM Modi ने सोशल मीडिया पर दिया संदेश

गुरुग्राम में गर्मी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड 

Advertisment

गुरुग्राम में शुक्रवार को गर्मी ने चार साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए. शुक्रवार को सीजन का यह सबसे गर्म दिन रहा. शाम को मौसम के मिजाज में थोड़ा बदलाव देखने को मिला. तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी ने लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत दी. गुरुग्राम में बीते तीन दिनों से लगातार पड़ रही गर्मी से लोगों का घर से निकलना मुश्किल है. शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं यहां पर न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री ​सेल्सियस रहा. 

शुक्रवार का दिन सीजन का सबसे गर्म दिन

यूपी की बात करें यहां पर शुक्रवार का दिन सीजन का सबसे गर्म दिन साबित हुआ. लखनऊ में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री रहा. प्रयागराज राज्य का सबसे गर्म शहर साबित हुआ. वहीं आगरा दूसरे और वाराणसी तीसरे नंबर पर रहा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार को भी यहां पर ऐसे ही हालात रहने वाले हैं.  

Advertisment

आगरा में हीट वेव का अलर्ट 

आगरा में शुक्रवार को हीट वेव का प्रकोप जारी रहा. यहां पर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि रविवार के बाद से अलगे तीन दिनों तक हीट वेव का अलर्ट जारी रहने वाला है. यहां पर तापमान बढ़ने की आशंका है. वहीं प्रयागराज में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री रहा. प्रयागराज में यह सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. 19 अप्रैल को जिले में दिन का पारा 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.   

Source : News Nation Bureau

newsnation Weather Update Delhi-NCR Weather Report Weather News Weather Forecast Weather Update News weather update today delhi weather update
Advertisment
Advertisment