Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में चिलचिलाती धूप करेगी परेशान, IMD ने बताया कब आएगा मॉनसून

Weather Update: इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: राजधानी दिल्ली में रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहे. इसे देखकर लोगों की उम्मीद थी कि जल्द मौसम बदल सकता है. मगर ऐसा नहीं है. सोमवार यानि आज भी मौसम में कोई बदलाव आने की उम्मीद नहीं है. सुबह से वातावरण में गर्मी का एहसास होने लगा. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि दिन के वक्त तेज हवाएं चलेंगी. यहां पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद जताई गई है. आईएमडी (IMD) का अनुमान है कि आने वाले ​दिनों में राजधानी का मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.

Advertisment

बीते एक सप्ताह से दिल्ली और एनसीआर में लोगों को गर्मी सता रही है. यही हाल पूरे उत्तर भारत का है. तेज धूप की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है. यूपी और बिहार के हालात भी ऐसी बने हुए हैं. यहां पर भी तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: Cyclone Biparjoy: गुजरात में विकराल रूप ले सकता है चक्रवात, IMD ने जारी किया अलर्ट

कब आएगा मॉनसून 

Advertisment

आम जनता अब मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रही है. बीते माह बारिश के कारण मौसम खुशनुमा हो गया था. बीच-बीच बारिश के कारण पूरे माह तापमान मे गिरावट देखी गई. केरल में आठ जून को मॉनसून ने दस्तक दे दी है. इसके बाद महाराष्ट्र और आसपास के इलाकों में मॉनसून आने की संभावना है. मगर उत्तर भारत में अभी मॉनसून ठहरकर आने की उम्मीद है. बताया जा रहा है ​यहां पर मॉनसून 25 जून के बाद कभी भी आ सकता है.

अन्य राज्यों की बात करें तो हरियाणा में 30 जून, उत्तराखंड में 20 जून, बिहार में 15 जून तक मॉनसून आ सकता है. झारखंड में भी 15 जून के बाद बारिश की उम्मीद जताई गई है. इस समय असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश में बारिश की संभावना बनी हुई है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद
  • तेज धूप की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल
  • उत्तर भारत में अभी मॉनसून ठहरकर आने की उम्मीद
newsnation today weather update Weather Update Weather News Weather Forecast weather update today delhi weather update newsnationtv Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment