Advertisment

Weather Update: अगले तीन दिनों तक तेज आंधी और बारिश के आसार, IMD का पूर्वानुमान

Weather Update: राजधानी में बीते दिनों तेज बारिश के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है. इसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: राजधानी में बीते दिनों तेज बारिश के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है. इसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार, पूरे देश में आने वाले कुछ दिनों तक तेज बारिश और आंधी के आसार बने हुए हैं. यानि 5 अप्रैल तक तमिलनाडु, केरल, आंध्र, तेलंगाना, कर्नाटक में बारिश के साथ तूफान की संभावना बनी हुई है. वहीं पूरे उत्तर भारत में कई राज्यों में इस हफ्ते बारिश से मौसम में गर्मी नहीं रहने वाली है.  

Advertisment

इसका कारण है नया ट्रफ दक्षिण भारत के अंदरूनी इलाकों में देखने को मिल रहा है. इसका असर पूरे क्षेत्र में​ दिखाई देगा. इसे देखते हुए मौसम विभाग (IMD) ने आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में बिजली के साथ मध्यम या तेज बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. अगले चार दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. 

चेन्नई के इन भागों में होगी बारिश 

चेन्नई में मौसम विभाग ने 2 अप्रैल के लिए रानीपेट्टई, वेल्लोर, थिरुवन्नामलाई, इरोड, नीलगिरी, कोयम्बटूर, थिरुपुर, नामक्कल, करूर, डिंडीगुल  तिरुपत्तर, कृष्णागिरि, धर्मपुरी, सलेम, और थेनी  के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ यहां पर आंधी की संभावना बनी हुई है.

Advertisment

दिल्ली-NCR में मौसम का हाल 

दिल्ली में बारिश की वजह से तापमान गिरा हुआ है. लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. दिल्ली में आज भी बादल छाए रहे. आगे भी दिल्ली में बारिश के आसार बने हुए हैं. पूर्वानुमान के अनुसार, यहां का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की-फुल्की बारिश के आसार बने हुए हैं. वहीं असम ,मेघालय अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से लेकर भारी बारिश का अनुमान है.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

  • कई राज्यों में इस हफ्ते बारिश से मौसम में गर्मी नहीं रहने वाली है
  • दिल्ली में बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है
india weather forecast weather update in india imd weather alert newsnation weather latest update Delhi Weather Weather Update weather Weather Latest News Update newsnationtv
Advertisment
Advertisment