Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में उमसभरी गर्मी ने निकाला लोगों का पसीना, इन राज्यों में भारी बारिश का Alert

Weather Update:  भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों ( आगरा, टूंडला, सादाबाद, एटा, गंजडुंडवारा, कासगंज, अत्रौली और नरौरा) में अगले कुछ घटों में भारी बारिश होगी.

author-image
Mohit Sharma
New Update
delhi rain

delhi rain( Photo Credit : File Pic)

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मॉनसून का असर देखा जा रहा है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान में रह-रह कर बारिश हो रही है. दिल्ली में 28 जून को हुई भारी बारिश को भूल नहीं पा रहा है, कि कैसे दिल्ली की सड़कें पानी से लबालब हो गई थी और नाव चलने लगी थीं. ऐसा ही कुछ वेस्ट यूपी में भी देखा जा रहा है. लेकिन दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में लोगों को पिछले दो दिनों से भारी उमस का सामना करना पड़ रहा है. चिपचिपी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. ऐसे में लोग एक बार फिर आसमान की तरफ उम्मीदभरी नजरों से देख रहे हैं. 

Advertisment

दिल्ली में मौसम विभाग की वो भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत साबित हुई

वहीं, दिल्ली में मौसम विभाग की वो भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत साबित हुई, जिसमें मंगलवार को बारिश होने का अनुमान लगाया गया था. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा था कि मंगलवार को दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश होगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों ( आगरा, टूंडला, सादाबाद, एटा, गंजडुंडवारा, कासगंज, अत्रौली और नरौरा) में अगले कुछ घटों में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने इसके साथ ही कुछ इलाकों में हल्की गरज और बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. जबकि हाथरस, जलेसर और गढ़ में हल्की व मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. 

दिल्ली-NCR में अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां मंगलवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 33.2 डिग्री (सामान्य  से तीन डिग्री कम) रहा. जबकि मिनिमम टेंपरेचर 27.2 डिग्री (सामान्य से एक डिग्री कम) दर्ज किया गया. इस दौरान हवा में नमी का स्तर 74 से 98 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया. इस दौरान मौसम विभाग ने 11 व 12 जुलाई को हल्क व मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया कि बारिश के साथ इन इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. आईएमडी ने बताया कि आज यानी बुधवार को दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 34 से 35 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 

Source : News Nation Bureau

Delhi Rain Update Delhi Rain NCR Rain Delhi Rain Weather Delhi NCR Delhi Rain Latest News delhi rain
Advertisment
Advertisment