Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज 4 डिग्री तक बढ़ेगा पारा! ठंड में आएगी कमी

Weather Update:  देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दियां अपने ढलान पर नजर आ रही हैं. लोग सूरज की तपिश बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और छांव तलाशते दिख रहे हैं.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : फाइल पिक)

Weather Update:  देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दियां अपने ढलान पर नजर आ रही हैं. लोग सूरज की तपिश बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और छांव तलाशते दिख रहे हैं. हालांकि हवा जरूर शीतलता पहुंचा रही है, लेकिन आने वाले दिनों में इससे भी बात बनती नजर नहीं आ रही है. दरअसल, फरवरी के महीने में इस तरह के मौसम ने लोगों को चौंका दिया है. मार्च में होली के बाद या अप्रैल की शुरुआत में अक्सर इस तरह का मौसम देखने को मिलते था लेकिन समय से पहले मौसम में आई गर्मी का गणित लोगों की समझ से बाहर है. लोगों का मानना है कि अगर फरवरी में गर्मी से ये हाल है तो मई और जून में तो हाल-बेहाल होगा. वहीं, मौसम विभाग भी तापमान में गिरावट का कोई संकेत नहीं दे रहा है, जिसका मतलब साफ है कि गर्मी का आगाज हो चुका है. 

Advertisment

दिल्ली में 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हवा 

दिल्ली के ताजा हालातों की बात करें तो यहां दो दिनों से उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही तेज हवा अभी मौसम में ठंड को थोड़ा बरकरार रखे हुए है. दिल्ली में 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल रही है. यहां कल यानी मंगलवार को मिनिमम टेंपरेचर सामान्य से दो डिग्री कम 8.6 डिग्री सेल्सियर रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज यानी बुधवार को 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान बढ़ेगा और चालू सप्ताह के अंत तक यह 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. मौसम विभाग ने मौसम में तेजी से आई गर्माहट के पीछे एक नए पश्चिमी विक्षोभ को जिम्मेदार ठहराया है. 

PM Modi और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच फोन पर बातचीत, ग्लोबल मुद्दे पर बात

Advertisment

मिनिमम टेंपरेचर 11 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना

मौसम विभाग ने बुधवार को 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया है. हालांकि अगले दो दिनों में मौसम लुका-छिपी करता नजर आएगा. आसमान में कभी बादल छाएंगे तो कभी धूप का पहरा रहेगा. 15 फरवरी को मैग्जीमम  टेंपरेचर 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 10 डिग्री रहने की संभावना है. इसके साथ ही 19 से 20 फरवरी तक मिनिमम टेंपरेचर 11 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

Source : News Nation Bureau

weather update Delhi ncr बदलता म मौसम की ताजा जानकारी india weather report Delhi Weather updates IMD Weather Update Tomorrow Weather Department IMD Weather Update delhi weather report delhi weather update today भारत मौसम विज्ञान विभाग India Weather Update
Advertisment
Advertisment