Advertisment

Weather Update: अभी ठंड से राहत की उम्मीद कम, अगले 4-5 दिनों तक चिल्ड रहेगा मौसम

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों तक घने कोहरे और ठंड की संभावना बनी रहेगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में अगने तीन-चार दिनों तक सर्द हवाएं चलती रहेंगी

author-image
Mohit Sharma
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : File Pic)

Weather Update: देश में इस समय सर्दी का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों की हालत खराब कर दी है. सर्दी से लोगों का बुरा हाल है. आलम यह है कि सूरज की तपिश भी ठंड के सामने फीकी साबित हो रही है. आलम यह है कि लोगों को रजाई-कंबल में दुबके रहने के अलावा कोई राह नहीं सूझ रही है. सुबह और शाम की सैर पर निकलने वाले लोगों की संख्या में भारी गिरावट आई है. इस बीच मौसम विभाग ने भी सर्दी से राहत का कोई संकेत नहीं दिया है, अगले चार से पांच दिन तक कड़ाके की ठंड रहने की संभावना जताई है. 

Advertisment

उत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों तक घने कोहरे और ठंड की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों तक घने कोहरे और ठंड की संभावना बनी रहेगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में अगने तीन-चार दिनों तक सर्द हवाएं चलती रहेंगी. इस बीच यूपी समेत कई राज्यों में मिनिमम टेंपरेचर 3-7 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है. इसके साथ ही पूर्वी उत्तर भारत और बिहार के कई हिस्सों में मिनिमम टेंपरेचर 8-10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आईएमडी ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, वेस्ट यूपी, दिल्ली, चंडीगढ़ और हरियाणा के कुछ हिस्सों में टेंपरेचर नॉर्मल से चार डिग्री सेल्सियस तक कम रह सकता है. जबकि नॉर्थ इंडिया के अन्य राज्यों में मौसम सामान्य रहेगा. 

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत पड़ रही काम की सर्दी 

Advertisment

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत  इस समय काम की सर्दी पड़ रही है. दिल्ली में आज यानी रविवार को भी कड़ाके की ठंड रही. राजधानी में आज तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली ही उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में सर्दी का यही हाल है. मौजूदा मौसम के मिजाज में कोई राहत नहीं मिलते देख, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को रेड अलर्ट जारी किया. अगले 4-5 दिनों तक उत्तर भारत में घने कोहरे और अधिक ठंड की स्थिति बनी रहने की संभावना है. आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले 3-4 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने अपने दैनिक बुलेटिन में कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच है. यही हाल राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस है.

Source : News Nation Bureau

weather report Weather Forecasting MP weather Up Uttarakhand Weather Update Weather Update Rajasthan weather update North India weather update Weather News Weather Forecast delhi weather report Weather Update News weather update today delhi weather update
Advertisment
Advertisment