Advertisment

Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 7 दिन बेहद मुश्किल, आसमान से बरसेगी आग

Weather Update Today: मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के राज्यों में 14 और 15 जून को भी गर्मी से कोई राहत मिलने वाली नहीं है. दोनों दिन गर्म हवाओं और भीषण लू का प्रकोप जारी रहेगा.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : File Pic)

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय भीषण गर्मी का दौर जारी है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में तो गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लोगों को गर्मी से न घर में चैन मिल पा रहा है और न बाहर राहत. घर में जहां उमसभरी गर्मी के आगे कूलर-पंखे पस्त नजर आ रहे हैं, वहीं बाहर सड़कें चिलचिलाती धूप में आग उगल रही हैं. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले तीन दिनों के लिए लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके बाद चार दिनों का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Modi Cabinet Ministers: PM मोदी के पास रहेंगे ये मंत्रालय, देखें उनके विभागों की लिस्ट

अभी नहीं मिलेगी लू से कोई राहत

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर भारत में अभी लू से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने बताया कि 11 जून को गांगेय वेस्ट बंगाल व बिहार झारखंड के कुछ इलाकों में उष्ण लहर को लेकर गंभीर स्थिति बनी हुई है. इसके अलावा उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा व दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में भयंकर हीटवेव चलने की संभावना है. 

यह खबर भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी को इस बार मिलेगा कितना वेतन? ये भारी-भरकम सुविधाएं भी रहेंगी शामिल

इन दो दिन पड़ेगी भयंकर गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के राज्यों में 14 और 15 जून को भी गर्मी से कोई राहत मिलने वाली नहीं है. दोनों दिन गर्म हवाओं और भीषण लू का प्रकोप जारी रहेगा. हालांकि इस बीच कुछ राज्यों में बारिश की संभावना भी जताई गई है. आईएमडी के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्यों (असम व मेघालय) में 13 से 15 जून को भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम संबंधी भविष्यवाणियों से जुड़ी प्राइवेट एजेंसी के अनुसार दिल्ली में टेंपरेचर अभी भी 40 से 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. स्काईमेट ने बताया कि अगर इस पूरे सप्ताह इतना ज्यादा टेंपरेचर जारी रहता है तो 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा टेंपरेचर वाले दिन 28 से आगे निकलकर 35 हो जाएंगे. 

Source : News Nation Bureau

UP Weather Updates MP weather Updates weather report Weather Update Rajasthan weather update Delhi-NCR Weather Report North India weather update Weather Update News weather update today delhi weather report Weather News Weather News delhi weather update
Advertisment
Advertisment