Advertisment

Weather Update Today: दिल्‍ली-NCR में पड़ेगी खून जमा देने वाली सर्दी,  बारिश-तेज हवा बढ़ाएगी ठंड

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां भी सर्दी में इजाफा होने वाला है. मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली और आसपास  के इलाकों में बारिश के आसार बन रहे हैं, जिसके बाद सर्दियां अपने पीक पर होगी

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Weather Update

cold day in india( Photo Credit : File Pic)

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय गलन वाली ठंड पड़ रही है. पहाड़ों (हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर) में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाएं चल रही हैं, जिसकी वजह से तापमान में तेजी के साथ गिरावट आई है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के तापमान में अभी और गिरावट दर्ज की जाएगी. खासकर राजस्थान,  उत्तर प्रदेश,  हरियाणा और पंजाब में अगले कुछ दिनों तक खून जमा देने वाली शीत लहर के हालात बन सकते हैं.

Advertisment

दिल्ली-NCR में अब शुरू होगा गंभीर शीत लहर का दौर

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां भी सर्दी में इजाफा होने वाला है. मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली और आसपास  के इलाकों में बारिश के आसार बन रहे हैं, जिसके बाद सर्दियां अपने पीक पर होगी. रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ बर्फीली पछुआ हवाएं भीषण ठंड के हालात पैदा कर देंगी. मौसम संबंधी भविष्यवाणियों से जुड़ी प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार उत्तरी राजस्थान, हरियाणा व पंजाब में अगले 24 घंटों के भीतर शीत लहर सामान्य श्रेणी से निकलर अति शीत लहर का रूप धारण कर सकती हैं. जिसकी वजह से इन राज्यों में आज गंभीर शीत दिवस यानी कोल्ड डे की स्थिति बनी रह सकती है. उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां आज भी कोल्ड डे के हालात बने रहेंगे. स्काईमेट के मुताबिक ईस्ट राजस्थान के कुछ स्थान भयंकर शीत लहर की चपेट में रहने वाले हैं. 

दिल्ली में कल यानी गुरुवार बहुत ज्यादा ठंडा रहा

Advertisment

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों की बात करें तो यहां कल यानी गुरुवार बहुत ज्यादा ठंडा रहा. इस दौरान दिल्ली के सफदरजंग क्षेत्र में मैग्जीमम टेंपरेचर 12.5 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. स्काईमेट के  अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अभी जमा देने वाली ठंड के हालात जारी रहेंगे. जबकि 9 जनवरी के आसपास दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है. आपका बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में इस समय भयंकर सर्दी पड़ रही है. कई इलाकों में छाए घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी ना के बराबर दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही सर्दी की वजह से सुबह और शाम सैर पर निकलने वाले लोगों की संख्या में भी कमी देखी जा रही है. 

MP weather Updates weather report Weather Forecasting UP Weather Upda Uttarakhand Weather Update Weather Update weather update today live delhi weather report weather update today noida weather update today delhi weather update today delhi weather update
Advertisment
Advertisment