Advertisment

Weather Update Today: अगले चार दिनों तक कड़ाके की ठंड के कांपेगी दिल्ली, इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

Weather Update Today: उत्तर भारत में इनदिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं. इसके साथ ही घने कोहरे की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Winter today

Weather Update( Photo Credit : Social Media)

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया रहा. जिसके चलते कई इलाकों में दृश्यता शून्य हो गई. वहीं मौसम विभाग ने राजधानी वालों को अगले चार दिनों तक ठंड से राहत न मिलने की बात कही है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (16 जनवरी) तक दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड पडे़गी. इसके साथ ही यूपी और पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर चलने की संभावना है. इस दौरान घने कोहरे से भी लोगों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों पर शनिदेव ढाएंगे कहर, करना पड़ेगा कई मुश्किलों का सामना!

इन इलाकों में छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक, 14 से 16 जनवरी के बीच हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में घने से बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है. उधर उत्तराखंड के उत्तरकाशी में कड़ाके की ठंड से लोगों को राहत नहीं मिल रही. गंगोत्री में तापमान में लगातार गिरावट आ रही है. उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले तीन दिनों तक घना कोहरा छाने की बात कही गई है. दिल्ली-एनसीआर में कोहरे के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: फर्श पर सोना.. मौन रहना.. जाप करना.. जानें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मोदी का 'विशेष अनुष्ठान'

दिल्ली में ऐसे रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक,  राजधानी दिल्ली में 16 जनवरी तक लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. वहीं शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक रहने का अनुमान है. इसके साथ ही कोहरे के चलते ट्रेन और विमानों के आवागमन पर भी असर पड़ सकता है. ठंड की तीव्रता को देखते हुए मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए ठंड का यलो अलर्ट जारी किया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सेना पर एक और आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

कोहरे के चलते अलर्ट जारी

आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के लिए कोहरे के चलते रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के ज्यादातर इलाकों और यूपी के कुछ हिस्सों में, दक्षिण राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियर दर्ज किया गया.

Advertisment

कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार

घने कोहरे के चलते यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. कोहरे की वजह से दिल्ली की ओर आने वाली 200 ट्रेनों पर इस का असर पड़ा है और ये ट्रेनें 6 घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही हैं. वहीं कोहरे ने हवाई यातायात को प्रभावित किया है. कोहरे के चलते 500 से ज्यादा फ्लाइट प्रभावित हुई हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन की बैठक आज, संयोजक के नाम पर हो सकता है फैसला

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • उत्तर भारत को नहीं मिल रही ठंड से राहत
  • दिल्ली में ठंड का कहर जारी
  • कई इलाकों में छाया घना कोहरा

Source : News Nation Bureau

Delhi Cold Delhi Fog Weather Update Weather Forecast delhi weather report weather update today delhi weather forecast Cold Day
Advertisment
Advertisment