Advertisment

Weather Update: इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली-NCR में बदलेगा मौसम का मिजाज

Weather Update: देश के ज्यादातर राज्यों से मानसून विदा हो गया है, लेकिन कुछ राज्यों में अभी भी इसका असर देखने को मिल रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में फिर से मौसम बदलने जा रहा है. जिससे बारिश की संभावना है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Rain update

Weather Update( Photo Credit : Social Media)

Weather Update: उत्तर भारत और पहाड़ों पर हल्की ठंड शुरू हो गई है लेकिन मैदानी इलाकों में अभी भी लोगों का गर्मी सता रही है. वहीं कुछ राज्यों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने अनुमान के मुताबिक, उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में अक्टूबर का महीना सामान्य से गर्म रहने वाला है. मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण पश्चिम मानसून, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों से लौट गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Afghanistan Earthquake: भूकंप के झटकों से फिर दहला अफगानिस्तान, रिक्टर स्केल पर इतनी मापी गई तीव्रता

वहीं बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों से भी मानसून की विदाई हो गई है. इसी के साथ मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि, "13 अक्टूबर, से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है."

इन राज्यों में बारिश की संभावना

Advertisment

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 11 अक्टूबर को दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में बारिश होने की संभावना है. मौसम एजेंसी के पूर्वानुमान के मुताबिक, वहीं 14 और 15 अक्टूबर को कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं बुधवार से अगले चौबीस घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, उत्तरी केरल और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: गाजा पट्टी के कुछ इलाकों पर इजरायल ने किया नियंत्रण, अब तक 3000 से ज्यादा की मौत

पूर्वोत्तर में भी बारिश की आशंका

Advertisment

मौसम विभाग के मताबिक, पूर्वोत्तर के राज्यों में भी आने वाले दिनों में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जबकि पश्चिमी हिमालय, गोवा और रायलसीमा में हल्की बारिश हो सकती है. स्काईमेट के मुताबिक, एक और पश्चिमी विक्षोभ के 14 अक्टूबर (शनिवार) के आसपास किसी भी समय पहुंचने की संभावना है. जिसका असर दिल्ली, यूपी हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों तक देखा जा सकता है. इस दौरान दिल्ली में 15 से 18 अक्टूबर के बीच बारिश हो सकती है.

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना
  • मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
  • दक्षिण के राज्यों में हो सकती है भारी बारिश
Advertisment

Source : News Nation Bureau

weather news hindi Today Weather Forecast Delhi Weather Weather Update Weather Forecast weather update today India Weather News
Advertisment
Advertisment