Advertisment

Weather Updates: Delhi-NCR में प्रदूषण होगा कम, देश के कई हिस्सों में होगी बारिश

Weather Updates: दक्षिणी भारत और अरब सागर में चक्रवाती तूफान के बाद अब कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से राहत मिल सकती है. दिल्ली में तापमान में भी गिरावत आने की संभावना है, तो पहाड़ों में बर्फबारी दिख सकती है...

author-image
Shravan Shukla
New Update
Delhi Pollution

Weather Updates( Photo Credit : File)

Weather Updates: दक्षिणी भारत और अरब सागर में चक्रवाती तूफान के बाद अब कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से राहत मिल सकती है. दिल्ली में तापमान में भी गिरावत आने की संभावना है, तो पहाड़ों में बर्फबारी दिख सकती है. पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ सकता है. बात देश की राजधानी और उसके आस पास के इलाकों की बात करें तो न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. वहीं, तेज हवाओं के चलते प्रदूषण से राहत मिल सकती है.

Advertisment

उत्तर भारत में मौसम का हाल

दिल्ली में हवाओं के चलने और तापमान के गिरने से ठंड बढ़ सकती है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तो अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, लखनऊ में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है. मौसम विभाग की मानें तो सुबह के वक्त कोहरा रहेगा. वहीं, नोएडा में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है. नोएडा में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. 

मध्य भारत में मौसम

Advertisment

मौसम विभाग की मानें तो उत्तरी-मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. ऐसा पिछले कुछ दिनों से अरब सागर में चक्रवात के असर के चलते हो सकता है. महाराष्ट्र में अगले कुछ दिनों तक बारिश का साया रह सकता है. इसके अलावा मुंबई में भी बारिश और बादलों का घेरा रहेगा. मध्य भारत की बात करें तो मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज बारिश का अनुमान है. 

दक्षिण भारत का ये रहेगा हाल

अरब सागर में चक्रवात वापस लौट चुका है. लेकिन बारिश अब तक लौटी नहीं है. आंध्र प्रदेश से लेकर तमिलनाडु और केरल तक में अभी बारिश जारी रहेगी. लक्षद्वीप और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश होगी.इसके अलावा आसपास के राज्यों में आज ही नहीं, आने वाले दिन यानि 13 दिसंबर को भी बारिश होते रहने की संभावना है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मौसम में कई बदलाव
  • दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से राहत
  • देश के कई हिस्सों में बारिश

Source : News Nation Bureau

Pollution Weather Updates प्रदूषण weather
Advertisment
Advertisment