Advertisment

अखिलेश के समर्थन में उतरीं ममता बनर्जी, कहा- रुकावट के लिए खेद है

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के समर्थन में सामने आई हैं.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
अखिलेश के समर्थन में उतरीं ममता बनर्जी, कहा- रुकावट के लिए खेद है

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के समर्थन में सामने आई हैं. उन्होंने कहा कि अगर योगी के राज में एक पूर्व सीएम को कॉलेज समारोह में शामिल नहीं होने दिया गया तो वहां रुकावट है. रुकावट के लिए खेद है. आज देश में ऐसे हालात हो गए हैं कि लोगों को जगहों पर जाने नहीं दिया जा रहा है.

Advertisment

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा, 'जिगनेश को भी गुजरात में यूनिवर्सिटी में आयोजित एक समारोह में हिस्‍सा नहीं लेने दिया गया. बीजेपी (Bjp) के बदमाशों ने उन्‍हें डराया और वो हमें उपदेश देते हैं. वे नफरत वाली सियासत करते हैं. ऐसा हमारे देश में कभी नहीं हुआ. यह दुर्भाग्‍यूपर्ण है, मैं इसकी निंदा करती हूं.'

Advertisment

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भूपेन हजारिका के परिवार वालों के द्वारा भारत रत्न नहीं लेने पर बोली की हमारे दिल में भूपेन हजारिका के लिए बहुत आदर है. उनके परिवार के पास नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर एक भावना है, हम उनकी भावनाओं की सराहना करते हैं. हम बिल का कड़ा विरोध करते हैं. वे (बीजेपी इस विधेयक के नाम पर लोगों का अपमान करना चाहते हैं.

इसे पढ़ें: कुरुक्षेत्र में गरजे पीएम, कहा- जो ईमानदार है उसे 'चौकीदार' में भरोसा है और जो भ्रष्ट है उसे मोदी से कष्ट है

बता दें कि मंगलवार यानी आज समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. जिसे लेकर सियासी माहौल गर्म है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी इसकी निंदा की है. एन चंद्रबाबू नायडू ने इस बाबत अखिलेश यादव से बात की है और घटना की निंदा भी की. उन्होंने कहा कि बीजेपी के असहिष्णुता की घटना विरोधियों के खिलाफ है. वास्तव में लोकतंत्र खतरे में है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Andhra Pradesh Chief Minister N Chandrababu Naidu Yogi Adityanath Uttar Pradesh Mamata Banerjee Akhilesh Yadav
Advertisment
Advertisment