Advertisment

West Bengal: आसनसोल से BJP उम्मीदवार पवन सिंह की नाम वापसी पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा- देखें विडियो

West Bengal:  भारतीय जनता पार्टी ने कल यानी शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Shatrughan Sinha vs Pawan Singh

Shatrughan Sinha vs Pawan Singh( Photo Credit : File Pic)

West Bengal:  भारतीय जनता पार्टी ने कल यानी शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि अमित शाह गुजरात की गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस बीच पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, बीजेपी ने इस सीट से मशूहर भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. लेकिन टिकट की घोषणा होने के कुछ देर बाद ही पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. हालांकि उन्होंने आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाने के लिए बीजेपी की धन्यवाद दिया है. 

Advertisment

पवन सिंह के सवाल पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा

वहीं, आसनसोल से पवन सिंह के नाम वापसी के बाद पूरे देश में सियासी हलचल तेज हो चली है. इस बीच तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा का बड़ा बयान सामने आया है. भाजपा के आसनसोल उम्मीदवार पवन सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव से अपना नाम वापस लेने पर TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "...ये उनका(पवन सिंह) या उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है. इस पर मैं कोई टिप्पणी करने वाला या दखल देने वाला कौन होता हूं? आपको बता दें कि भोजपुरी एक्टर पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा…

Advertisment

आसनसोल में भोजपुरी मतदाताओं की संख्या काफी

 आपको बता दें कि पवन सिंह को भोजपुरी सिनेमा का सुपर स्टार माना जाता है. उनकी फैन फॉलोइंग भी गजब की है. वहीं, पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर भोजपुरी मतदाताओं की संख्या भी अच्छी खासी है. इसलिए बीजेपी ने टीएमसी के हैवी वेट उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के सामने पवन सिंह पर दांव लगाया था. पवन सिंह की टिकट मिलने के बाद उनके समर्थकों में भारी खुशी का माहौल था. हालांकि उनके चुनाव लड़ने से मना करने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Asansol Shatrughan Sinha BJP Asansol candidate Pawan Singh Pawan Singh from Asansol Lok Sabha Election Shatrughan Sinha won from Asansol Lok Sabha Election 2024 TMC MP Shatrughan Sinha Shatrughan Sinha vs Pawan Singh Latest news of Lok Sabha Election 2024
Advertisment
Advertisment